सियरा उहे हऽ, बस रंगवा बदलले बा...- अश्वनी चौबे ने I.N.D.I.A पर भोजपुरी में कसा तंज

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को 26 दलों के विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को 'नए लेबल के साथ पुराना प्रोडक्ट' बताया। विपक्ष और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के नाम को लेकर वाक युद्ध चल रहा है।

Ashwini Choubey, opposition unity

केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर कसा तंज (फोटो- AshwiniKChoubey)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) की चर्चा इन दिनों चारों ओर है। विपक्ष जहां इस नाम को लेकर अपना मास्टरस्ट्रोक समझ रहा है तो वहीं भाजपा के नेता इसे लेकर लगातार विपक्ष पर हमला और तंज कस रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री और बिहार के बक्सर से सांसद अश्वनी चौबे ने विपक्ष पर भोजपुरी में तंज कसा है।

क्या कहा अश्वनी चौबे ने

अश्वनी चौबे ने 'इंडिया' पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा- "सियरा उहे हऽ, रंगवा बदलले बा… भोजपुरी की ये कहावत UPA से I.N.D.I.A नामकरण पर एकदम सटीक बैठता है। सभी भ्रष्टाचारी, परिवारवादी, अवसरवादी नाम बदल कर देश को झांसा देने का विफल प्रयास कर रहे हैं।" दरअसल भोजपुरी में अश्वनी चौबे ने जिस मुहावरे के सहारे विपक्ष पर तंज कसा है, उसका मतलब है कि ये पुराने वाले ही है, इन्होंने सिर्फ नया चोला पहन लिया है।

शाह ने भी लपेटा

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को 26 दलों के विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को 'नए लेबल के साथ पुराना प्रोडक्ट' बताया। विपक्ष और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के नाम को लेकर वाक युद्ध चल रहा है। शाह ने ट्वीट किया- "अपने बुरे अतीत से छुटकारा पाने के लिए विपक्षी गठबंधन ने अपना नाम बदल लिया है। लेकिन महज नाम बदलकर इंडिया करने से वे जनता के जेहन से अपने पिछले कर्मों को नहीं मिटा पाएंगे।"

योगी आदित्यनाथ भी भड़के

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्ष के ‘इंडिया’ गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि नाम बदलने से 'उनका (विपक्ष का)' मूल स्वभाव नहीं बदलेगा । एक ट्वीट में, आदित्यनाथ ने कहा-"कौआ अपना नाम हंस रख ले तो भी मोती नहीं चुगेगा। अमावस्या की काली रात को पूर्णिमा का नाम देने से वह शीतल और प्रकाशवान नहीं हो जाएगी।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited