गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा डिमोलिशन! सोमनाथ मंदिर के पास 9 मस्जिद और 45 पक्के मकान ध्वस्त

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में सोमनाथ मंदिर के पास सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए शनिवार को चलाए गए अभियान के दौरान 135 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस अभियान के तहत करीब 135 लोगों को हिरासत में लिया गया।

somnath demolition

सोमनाथ में चला बड़ा अतिक्रमण हटाओ अभियान

मुख्य बातें
  • सोमनाथ मंदिर के पास अतिक्रमण विरोधी अभियान
  • करोड़ों की संपत्ति पर से अवैध कब्जा हटाया गया
  • कई मस्जिदें और पक्के निर्माण ध्वस्त
गुजरात में शनिवार को सबसे बड़ा अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया गया है। इस दौरान सोमनाथ मंदिर के आसपास के कई अवैध निर्माणों को गिरा दिया गया, जिसमें 9 मस्जिद भी शामिल है। इसके अलावा 45 पक्के निर्माण को भी इस दौरान ध्वस्त कर दिया गया। अभियान के तहत करीब 135 लोगों को हिरासत में लिया गया।

320 करोड़ की संपत्ति कब्जा मुक्त

इस दौरान बीती रात से 102 एकड़ सरकारी जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाया गया, 102 एकड़ की मौजूदा कीमत 320 करोड़ रुपए है। प्रशासन ने कहा कि तड़के शुरू हुए अभियान के दौरान धार्मिक संरचनाओं और कंक्रीट के घरों को ध्वस्त कर दिया गया। जिला प्रशासन ने एक बयान में कहा कि सोमनाथ मंदिर स्थल, वेरावल के प्रभास पाटन में सरकारी भूमि पर अनधिकृत संरचनाओं को हटाने के लिए चलाए गए अभियान के लिए सैकड़ों पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। इस कार्य में 52 ट्रैक्टरों, 58 बुलडोजरों, दो हाइड्रा क्रेनों, पांच ट्रक, दो एम्बुलेंस और तीन दमकल गाड़ियों को शामिल किया गया।

वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ 788 पुलिस कर्मियों और राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के जवानों को तैनात किया गया था। इस अवसर पर तीन पुलिस अधीक्षक, चार पुलिस उपाधीक्षक, 12 निरीक्षक, 24 उपनिरीक्षक, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, उप-मंडल मजिस्ट्रेट और कार्यपालक मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited