सपा को लगा बड़ा झटका, विधायक दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा; राजभर ने पहले ही कर दिया था इशारा

समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक दारा सिंह चौहान पिछली योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री थे लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और सपा में शामिल हो गए थे।

dara singh chauhan

दारा सिंह चौहान ने दिया सपा से इस्तीफा

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Dara Singh Chauhan: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी को शनिवार को बड़ा झटका लगा है। सपा के कद्दावर नेता और घोसी से विधायक दारा सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि वो बीजेपी में घरवापसी कर सकते हैं। कुछ दिनों पहले ही ओपी राजभर ने दावा किया था कि सपा के कई विधायक पार्टी छोड़ सकते है, अब उनके दावे में सच्चाई दिखने लगी है।

कभी योगी सरकार में थे मंत्री

समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक दारा सिंह चौहान पिछली योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री थे लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और सपा में शामिल हो गए थे। चौहान 2017 से 2022 तक आदित्यनाथ कैबिनेट में वन, पर्यावरण और पशुपालन के कैबिनेट मंत्री थे। उन्होंने 12 जनवरी, 2022 को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। अपने त्याग पत्र में, चौहान ने तब कहा था कि वह भाजपा सरकार द्वारा पिछड़ों को नजरअंदाज किये जाने से परेशान थे। तब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर चौहान को सामाजिक न्याय का सिपाही बताया था।

इस्तीफा स्वीकार

दारा सिंह चौहान पूर्वी यूपी में ओबीसी नेता के तौर पर कड़ी पकड़ रखते हैं। यूपी विधानसभा के सूत्रों ने चौहान के इस्तीफे की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने अपने त्याग पत्र में इस कदम का कोई कारण नहीं बताया है। सूत्रों ने बताया कि स्पीकर सतीश महाना ने चौहान का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

भाजपा में हो सकते हैं शामिल

कहा जा रहा है दारा सिंह चौहान बीजेपी में फिर से शामिल हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार दारा सिंह चौहान बहुत जल्द बीजेपी में शामिल होंगे, लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि वह किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कहा जा रहा है कि चौहान को घोसी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा मैदान में उतार सकती है, जहां से 2019 में सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जीत हासिल की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited