हरियाणा के नूंह में एक बार फिर तनाव का माहौल, कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी नरेंद्र सिंह बिजरानिया समेत सीनियर अधिकारी दल-बल के साथ पहुंच गए और मदरसे के चारों तरफ भारी पुलिस को तैनात कर दिया गया।

Stone pelting

नूंह में महिलाओं पर पथराव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nuh Stone Pelting: हरियाणा के नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर हुए पथराव ने इलाके में तनाव पैदा कर दिया है। पथराव की यह वारदात कबीर मोहल्ले से कुछ ही दूरी पर बने बड़ी मस्जिद के पास हुई जिसमें कुछ महिलाओं को चोटें आईं। आरोप है कि गुरुवार की शाम कबीर मोहल्ले की कुछ महिलाएं कुआं पूजन के लिए बड़ी मस्जिद के पीछे से जा रही थीं, तभी उनके ऊपर मदरसे की छत से पत्थर फेंके गए। महिलाओं ने फेंके गए पत्थरों को नजरअंदाज कर दिया और वो कुआं पूजन के लिए कैलाश मंदिर के लिए चली गईं। बताया जा रहा है कि जब कुआं पूजने के बाद महिलाएं वापस आ रही थीं तो फिर से उनके ऊपर पथराव किया गया।

पथराव की फोटो खींचने वालों पर भी हमला

अपने ऊपर हुए पथराव की जानकारी महिलाओं ने परिजनों को फोन दी और कहा कि मदरसे के ऊपर से उनके ऊपर पत्थर फेंके गए हैं। इसके बाद कबीर मोहल्ले के लोग मदरसे के पास पहुंच गए। वहां से पत्थर फेंकने वालों की फोटो खींचने लगे। आरोप है कि फोटो खींच रहे लोगों पर भी पत्थर फेंके गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी नरेंद्र सिंह बिजरानिया समेत सीनियर अधिकारी दल-बल के साथ पहुंच गए और मदरसे के चारों तरफ भारी पुलिस को तैनात कर दिया गया।

5-7 महिलाओं को चोट आई

बता दें कि कबीर मोहल्ले में रामावतार के घर कुआं पूजन का कार्यक्रम था, जिसको लेकर महिलाएं कुआं पूजने गई थीं। जानकारी मुताबिक 40 से 50 महिलाएं कुआं पूजन के लिए गई थीं। पथराव में 5 से 7 महिलाओं को चोटें आई हैं।
नूंह के थाना प्रभारी ओमबीर ने कहा कि इस बारे में उन्हें अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। एसएचओ ने कहा कि हमें महिलाओं के घायल होने के बारे में पता चला है लेकिन अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। इससे पहले, 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के कारण यहां सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी जिसमें में होमगार्ड के दो जवान और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited