NEET-PG Exam 2024: 11 अगस्त को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की छात्रों की याचिका

NEET-PG Exam: सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी-2024 परीक्षा को स्थगित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि परीक्षा रद्द कराने की मांग करने वाले स्टूडेंट की संख्या बेहद कम है।

Supreme Court on NEET

सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG विवाद पर हुई सुनवाई।

NEET-PG Exam: 1 अगस्त को आयोजित होने वाली NEET-PG 2024 परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका पर सुनवाई करने के दौरान कोर्ट ने कहा कि दो लाख स्टूडेंट्स को परीक्षा देनी है, चार लाख पैरेंट्स हैं और यहां परीक्षा स्थगित कराने चार स्टूडेंट आए हैं। कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि देश में इतनी समस्याएं हैं और आप चाहते हैं कि नीट पीजी (NEET PG) परीक्षा री शिड्यूल किया जाए।
याचिकाकर्ता का दावा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले कई उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर ऐसे शहर में आवंटित किए गए हैं, जहां पहुंचना उनके लिए मुश्किल है। याचिका में कहा गया है कि छात्रों को उनके परीक्षा सेंटर वाले शहर के बारे में 31 जुलाई को बताया गया। एग्जाम सेंटर की जानकारी 8 अगस्त को दी गई, वहीं परीक्षा 11 अगस्त को होनी है। इतने कम समय में छात्रों को सेंटर पर पहुंचने ने मुश्किल होगी। इसलिए 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा स्थगित की जाए।
लेकिन, कोर्ट ने सभी दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि इसका कोई औचित्य नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गौरव श्रीवास्तव author

टीवी न्यूज रिपोर्टिंग में 10 साल पत्रकारिता का अनुभव है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से लेकर कानूनी दांव पेंच से जुड़ी हर खबर आपको इस जगह मिलेगी। साथ ही चुना...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited