Kolkata Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, 20 अगस्त को सुनवाई

SC on Kolkata Doctor Rape and Murder Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है, मंगलवार यानी 20 अगस्त को मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

SC on KOLKATA MURDER RAPE

महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

Kolkata Doctor Rape and Murder Case Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप-हत्या के मामले में हंगामा जारी है वहीं बता दें कि इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया है, और 20 अगस्त को इस मामले की सुनवाई होगी गौर हो कि फिलहाल हाईकोर्ट के आदेश पर CBI इस मामले की जांच कर रही है।
20 अगस्त यानी मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।
सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की गई 20 अगस्त की वाद सूची के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मंगलवार को 'आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या की घटना और संबंधित मुद्दे' शीर्षक वाले मामले की सुनवाई करेगी।
कलकत्ता हाईकोर्ट ने हाल ही में जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंप दी, सरकारी अस्पताल के एक सेमिनार हॉल में जूनियर डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या को लेकर व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

'गलत सूचना' ट्वीट करने पर TMC सांसद सुखेंदु रे किए गए तलब

आरजी कर अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले के संबंध में जांच के बारे में 'गलत सूचना' ट्वीट करने के लिए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे को कोलकाता पुलिस ने नोटिस भेजा है। रे को रविवार शाम मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। एक ट्वीट में सुखेंदु रे ने केंद्रीय जांच ब्यूरो से सख्त जांच की मांग की, जिसने कोलकाता पुलिस से बलात्कार और हत्या मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। रे ने ट्वीट में कहा, 'सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए। पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है, ताकि पता चल सके कि आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई। हॉल की दीवार क्यों गिराई गई, किसने रॉय को इतना शक्तिशाली बनाया। 3 दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया। ऐसे सैकड़ों सवाल हैं। उन्हें बोलने दीजिए।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited