सूरत हादसा: बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या, अब तक 7 लाशें बरामद...भरभराकर गिर गई थी 6 मंजिला इमारत

Surat Building Collapse News: सूरत के सचिन इलाके में ढही इमारत का निर्माण 2016-17 में करवाया गया था। ऐसे में महज 4 से 5 साल में यह इमारत कैसे गिर गई? यह भी जांच के दायरे में है। मलबे से अब तक 7 शव बरामद किए गए हैं, कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Surat Building Collapse

सूरत हादसे में अब तक 7 शव बरामद किए जा चुके हैं।

Surat Building Collapse: गुजरात के सूरत में शनिवार को हुआ हादसा विकराल होता जा रहा है। यहां के सचिन इलाके में छह मंजिला आवासीय इमारत गिरने के हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जानकारी के मुताबिक, मलबे से अब तक 7 लोगों की लाश बरामद हो चुकी है। आशंका जताई जा रही है कि कई और लोग भी दबे हो सकते हैं। एनडीआरएफ के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है। वहीं, हादसे की जानकारी होने के बाद से प्रशासन के आला अधिकारी कभी मौके पर डटे हुए हैं।

दोपहर में हुई थी घटना

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि इमारत ढहने के तुरंत बाद एक महिला को सुरक्षित बचा लिया गया था। उन्होंने बताया कि यह घटना दोपहर में करीब दो बजकर 45 मिनट पर हुई। बचाव अभियान जारी है, क्योंकि स्थानीय लोगों का दावा है कि मलबे के नीचे कुछ और लोग भी दबे हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि इमारत का निर्माण 2016-17 में हुआ था।

पांच फ्लैटों में रहते थे लोग

मिली जानकारी के मुताबिक, छह मंजिला इमारत में 32 फ्लैट थे, जिसमें करीब पांच फ्लैटों में लोग रहते थे। अधिकारियों ने बताया कि इस इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोग इस इलाके के कारखानों में काम करने वाले लोग थे। उन्होंने बताया कि जब बचाव कार्य शुरू हुआ, तो हमें फंसे हुए लोगों की चीखें सुनाई दीं। हमने मलबे से एक महिला को निकाला और उसे अस्पताल पहुंचाया।

दर्ज होगी एफआईआर

अधिकारियों ने बताया कि इमारत सिर्फ चार से पांच साल में गिर गई, ऐसे में कई सवाल उठते हैं। उन्होंने बताया कि इमारत की स्थिरता के संबंध में निगम की ओर से नोटिस जारी किया था। FSL की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि यह हादसा कैसे हुआ। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद FIR दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited