स्वाति मालीवाल केस: मारपीट के बाद CM हाउस में बिभव कुमार के साथ ही मौजूद थे केजरीवाल, चार्जशीट में खुलासा

Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में कहा गया है कि स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में मारपीट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी देर तक आरोपी बिभव कुमार के साथ घटनास्थल पर ही थे। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि घटनास्थल के सीसीटीवी जब्त करने से पहले ही उसके फुटेज मीडियो में लीक कर दिए गए थे।

Swati Maliwal

स्वाति मालीवाल।

Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में आरोपपत्र दाखिल किया है। आरोपपत्र में पुलिस ने यह कहा है कि स्वाति मालीवार के साथ कथित अपराध के बाद बिभव कुमार और केजरीवाल काफी समय तक घटनास्थल पर एक साथ मौजूद थे। आरोपपत्र में यह भी कहा गया कि मालीवाल का बयान वर्तमान जांच के लिए प्रासंगिक है, क्योंकि अपराध के बाद के दिनों में इसी घटना के संबंध में पार्टी के दो जिम्मेदार व्यक्ति सार्वजनिक रूप से पूरी तरह से पलटी मार गए थे।
दिल्ली पुलिस के इस आरोपपत्र में करीब 500 पृष्ठों में करीब 50 गवाहों के बयान हैं। इसे 16 जुलाई को एक अदालत में दाखिल किया गया और 30 जुलाई को इसका संज्ञान लिया गया। आरोपपत्र में कहा गया कि जांच से यह तथ्य सामने आया है कि आरोपी और मुख्यमंत्री केजरीवाल अपराध स्थल पर मौजूद थे। इस तरह, बाद के दिनों में जिम्मेदार लोक सेवकों द्वारा लिए गए विरोधाभासी सार्वजनिक रुख की भी सही परिप्रेक्ष्य में जांच की जानी चाहिए ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता पर किए गए बर्बर हमले के पीछे कोई बड़ी साजिश थी।

जब्त करने से पहले ही लीक किए गए थे सीसीटीवी फुटेज
आरोपपत्र में कहा गया है कि कि सीसीटीवी कैमरों के चुनिंदा फुटेज प्रासंगिक रिकॉर्डिंग उपकरणों को जब्त करने से पहले ही मीडिया को लीक कर दिए गए थे और इस कारण यह पता लगाने के लिए जांच आवश्यक हो गई है कि क्या अपराध के पीछे कोई साजिश थी। बता दें, सिविल लाइंस थाने में 16 मई को दर्ज प्राथमिकी के बाद बिभव कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था। अतिरिक्त महिला पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर की अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम मामले की जांच कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited