बिभव कुमार का क्या होगा? जानें स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में कब आएगा अदालत का फैसला

Delhi High Court on Bibhav Kumar : राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से मारपीट का मामले से जुड़ा बड़ा अपडेट आया है। बिभव कुमार का क्या होगा, इसका फैसला जल्द आने वाला है। बिभव की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को अपना फैसला सुनाएगा।

Swati Maliwal Case

बिभव कुमार की याचिका पर सोमवार को फैसला।

Swati Maliwal assault case: सीएम केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार का क्या होगा? बिभव और केजरीवाल दोनों ही अलग-अलग मामलों के लिए जेल में हैं। जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई की अपील पर दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को बड़ा फैसला सुनाया और उन्हें 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, तो वहीं अब सभी की निगाहें बिभव कुमार की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के आने वाले फैसले पर पर टिकी हैं।

बिभव कुमार की याचिका पर सोमवार को फैसला

दिल्ली हाईकोर्ट सीएम केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार की उस याचिका की विचारणीयता के मुद्दे पर सोमवार को अपना फैसला सुनाएगा, जिसमें उन्होंने आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास पर कथित मारपीट के सिलसिले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। देखना अहम होगा कि फैसला बिभव के पक्ष में आता है या फिर उनको एक बार फिर निराशा हाथ लगती है।

स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट का मामला

न्यायमूर्ति स्वर्णकांता शर्मा ने 31 मई को कुमार के अधिवक्ता और दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए वकीलों की दलीलें सुनने के बाद उनकी याचिका की विचारणीयता पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। केजरीवाल के सरकारी आवास पर 13 मई को मालीवाल के साथ कथित मारपीट के सिलसिले में कुमार को दिल्ली पुलिस ने 18 मई को गिरफ्तार किया था। बिभव कुमार फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।
बिभव कुमार ने याचिका में, उनकी ‘‘अवैध’’ गिरफ्तारी के लिए ‘‘उचित मुआवजा’’ और गिरफ्तारी के निर्णय में शामिल दोषी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited