Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास का CCTV का DVR किया जब्त

Swati Maliwal Assault Case Update: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी डीवीआर जब्त किया है।

Swati Maliwal Assault Case Latest News

स्वाति मालीवाल केस की जांच के लिए दिल्ली पुलिस सीएम आवास पहुंची

मुख्य बातें
  • पुलिस टीम ने घटना के फुटेज प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री आवास से CCTV डीवीआर जब्त किया
  • दिल्ली पुलिस का कहना है कि कुमार पूछताछ के दौरान साफ-साफ जवाब नहीं दे रहे हैं
  • विभव कुमार ने खराबी का बहाना बनाकर एक दिन पहले अपना मोबाइल फॉर्मेट कर दिया था
Swati Maliwal Assault Case Latest News: स्वाति मालीवाल केस की जांच के लिए दिल्ली पुलिस सीएम आवास पहुंची और कुछ देर अंदर रहने के बाद पुलिस वहां से रवाना हो गई बताते हैं कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी डीवीआर जब्त किया गया है AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी और मारपीट के मामले की जांच के क्रम में दिल्ली पुलिस ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास का डिजिटल वीडियो रिकॉर्ड (DVR) सीज कर लिया।
मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने 13 मई को सीएम आवास के भीतर उनके साथ बदसलूकी की और उन्हें पीटा। पुलिस ने मामला दर्ज कर शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

'विभव कुमार ने अपना मोबाइल फोन पुलिस को दिया लेकिन पासवर्ड नहीं बताया'

सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम ने घटना के फुटेज प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री आवास से डीवीआर तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त किये हैं। उनका कहना है कि कुमार पूछताछ के दौरान साफ-साफ जवाब नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने अदालत को बताया था कि उसे जो सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराया गया है वह ब्लैंक है। कुमार ने अपना मोबाइल फोन पुलिस को दिया लेकिन पासवर्ड नहीं बताया। इसके अलावा कुमार ने खराबी का बहाना बनाकर एक दिन पहले अपना मोबाइल फॉर्मेट कर दिया था।
पुलिस ने अदालत को बताया कि फोन को फॉर्मेट करने से पहले उसके डाटा को क्लोन करना होता है। इसलिए, उनके फोन के डाटा को वापस हासिल करने के लिए उन्हें मुंबई ले जाया जाएगा क्योंकि डाटा रिट्रीव करने के लिए विशेषज्ञों के समक्ष उनकी उपस्थित जरूरी है।

पुलिस ने मामले में छेड़छाड़ और गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है

पुलिस ने मामले में छेड़छाड़ और गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। सिविल लाइंस थाने में दर्ज मामले में आईपीसी की धारा 308 (गैर-इरादतन हत्या), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354बी (महिला का चीरहरण करने के उद्देश्य से बलप्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला का शीलभंग करने वाले शब्द, भंगिमा या कार्य) के तहत आरोप लगाये गये हैं।

दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था

स्वाति मालीवाल भी सीसीटी फुटेज से छेड़छाड़ और उसे डिलीट करने की बात कह चुकी हैं गौर हो कि दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अदालत ने उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, हालांकि पुलिस 7 दिन की कस्टडी की मांग कर रही थी। पीए बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करते हुए बीजेपी के मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।

'काश इतना ज़ोर मनीष सिसोदिया जी के लिए लगाया होता...

इस बीच स्वाति मालीवाल ने ट्टीट कर कहा- 'काश इतना ज़ोर मनीष सिसोदिया जी के लिए लगाया होता...उनके इस ट्टीट को केजरीवाल के खिलाफ निशाना बताया जा रहा है, हालांकि इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं है। दिल्ली सीएम केजरीवाल के सड़क पर उतरने के फैसले को लेकर स्वाति मालीवाल ने उन पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है।स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'किसी दौर में हम सब निर्भया को इंसाफ़ दिलाने के लिए सड़क पर निकलते थे... स्वाति ने इस पोस्ट में किसी का नाम नहीं लिखा है, लेकिन उनका निशाना सीएम केजरीवाल की तरफ ही माना जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited