स्वाति मालीवाल को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस, चलने में भी तकलीफ! FIR की कॉपी से कई खुलासे

पुलिस एफआईआर के अनुसार, मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर विभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, पेट पर मारा, हमला किया और लात मारी।

Swati Maliwal

स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Case: आप सांसद स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए अपनी जांच तेज कर दी है। पुलिस आज स्वाति को लेकर तीस हजारी कोर्ट पहुंची जहां मजिस्ट्रेट के सामने उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। इस दौरान नजर आया कि स्वाति बहुत धीरे-धीरे चल रही हैं और चलने में तकलीफ साफ नजर आ रही है। वह बहुत धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं। इसी बीच टाइम्स नाउ नवभारत के पास एफआईआर की कॉपी भी आई है जिसमें बताया गया है कि विभव कुमार ने किस तरह स्वाति के साथ मारपीट की है।

विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर

इस एफआईआर कॉपी में लिखा गया है कि किस तरह स्वाति सीएम हाउस में ड्राइंग हॉल में पहुंचती हैं और विभव कुमार उनके साथ मारपीट शुरू कर देते हैं। इस दौरान वह चिल्लाती हैं, रोती हैं और वहां से निकल जाती हैं और पुलिस स्टेशन जाती हैं। उन्होंने बताया कि किस तरह सीएम हाउस में उनके साथ मारपीट हुई। किस तरह से विभव कुमार ने बदसलूकी की। उनकी उसी शिकायत को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में तब्दील किया है।

थप्पड़ मारा, पेट पर मारा, हमला किया...

इससे पहले गुरुवार रात को एम्स का स्वाति का मेडिकल टेस्ट भी हुआ। पुलिस एफआईआर के अनुसार, मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर विभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, पेट पर मारा, हमला किया और लात मारी। दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर आईपीसी की धारा 354, 506, 509 और 323 के अलावा अन्य धाराओं के तहत दर्ज की गई है जिसमें किसी महिला पर उसकी लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग, आपराधिक धमकी, अपमान और हमला जैसे कृत्य शामिल हैं।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी पुलिस

वहीं, दिल्ली पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी। पुलिस ने उस कंपनी को पत्र लिखा है जिसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर सीसीटीवी लगाए हैं और उस घटना की फुटेज लेने के लिए कहा है जिसमें स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री के घर पर मारपीट की गई थी। सूत्रों ने बताया कि घटना से संबंधित सभी सीसीटीवी फुटेज की पुलिस जांच करेगी। केजरीवाल के घर के बाहर आठ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

पुलिस की 10 टीमें विभव की तलाश में जुटी

पुलिस की करीब 10 टीमें पूरे मामले की जांच कर रही हैं, जिनमें से चार टीमें आरोपी केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, विभव कुमार पंजाब में हैं। इस बीच एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि आयोग ने मामले पर डेली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने कहा कि हमने पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। एफआईआर के आरोप तय किए गए हैं। स्वाति मालीवाल की आज मेडिकल जांच भी की गई है। विभव ने हमारे नोटिस का जवाब नहीं दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited