Taj Mahal में दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, CISF ने पकड़ा; अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ली जिम्मेदारी- VIDEO

उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल में गंगाजल चढ़ाने का मामला सामने आया है। सीआईएसएफ ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक हिंदू महासभा से जुड़े हुए हैं।

Taj Mahal

दो युवकों ने ताज महल में चढ़ाया गंगाजल

Taj Mahal: ताजमहल के अंदर जल चढ़ाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, शनिवार को हिंदू महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के अंदर जल चढ़ाया। बोतल में गंगाजल लेकर आए युवकों ने हर-हर महादेव के नारे लगाए। युवकों ने घटना का वीडियो भी बनाकर वायरल किया है। वहीं ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के कर्मचारी युवकों के मंसूबों को भाप नहीं पाए। हालांकि घटना के तुरंत बाद दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, युवकों ने गंगाजल चढ़ाया या नहीं, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, हालांकि अभी तक इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

गंगाजल चढ़ाने की पुष्टि अभी नहीं हुई है- डीसीपी आगरा सिटी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हिंदू महासभा मथुरा के जिलाध्यक्ष वीनेश चौधरी और श्याम नामक युवक ताजमहल पहुंचे थे। युवक एक लीटर की बोतल में कथित रूप से गंगाजल लेकर अंदर गए और कब्र के पास चढ़ा दिया। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने कहा कि मामले में जो तहरीर आएगी, उसके आधार पर ही केस दर्ज किया जाएगा। ताजमहल के भीतर सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ (CISF) की होती है। अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।
वहीं सीआईएसएफ ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। सीआईएसएफ ने दोनों को ताजगंज थाने में भेज दिया है। युवकों ने कहा कि यह तेजोमहालय शिव मंदिर है। वहीं डीसीपी आगरा सिटी सूरज राय ने कहा कि दो युवक वीडियो बनाकर ले गए थे। गंगाजल चढ़ाने की पुष्टि अभी नहीं हुई है। मामले की जांच की जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited