Tamil Nadu Weather Alert: तमिलनाडु में भयंकर बारिश, कई जिलों में स्कूल बंद, NDRF रवाना, अलर्ट जारी

Tamil Nadu Weather Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी चेन्नई के अनुसार, तमिलनाडु के टूथुकुडी, रामनाथपुरम, पुदुक्कोट्टई और शिवगंगा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

tamilnadu rain

तमिलनाडु में भारी बारिश

Tamil Nadu Weather Alert: तमिलनाडु में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। कई जिलों में इतनी ज्यादा बारिश हो रही है कि स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई है। तमिलनाडु में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की ही आशंका है, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश

दक्षिणी श्रीलंका तट से दूर हिंद महासागर और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण रविवार को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश हुई। बारिश के कारण सोमवार, 18 दिसंबर को कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी चेन्नई के अनुसार, तमिलनाडु के टूथुकुडी, रामनाथपुरम, पुदुक्कोट्टई और शिवगंगा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, साथ ही कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मदुरै, मयिलादुथुराई, तेनकासी, विरुधुनगर जिले और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

NDRF की टीम तैनात

थूथुकुडी में भारी बारिश जारी रहने के कारण कोविलपट्टी में एक रेलवे सबवे में पानी भर गया। इसी तरह, कन्नियाकुमारी में भारी बारिश के बाद नागरकोइल में कई सड़कों पर पानी भर गया। थूथुकुडी में पेड़ उखड़ने और वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की भी घटनाएं हुईं। तिरुनेलवेली और थूथुकुडी के कलेक्टरों ने लोगों से तमीराभरणी नदी से दूर रहने का आग्रह किया है क्योंकि प्रवाह में वृद्धि के कारण पानी का स्तर बढ़ गया है। अन्य जलाशयों में भी जल स्तर बढ़ गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की चार टीमों को बचाव उपकरणों के साथ थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्नियाकुमारी में तैनात किया जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited