बीजेपी पर तेजस्वी यादव का कड़ा प्रहार, बीबीसी, गुजरात दंगे और नाथूराम गोडसे का जिक्र

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि भारत बुनियाद ही अनेकता में एकता की है। लेकिन बीजेपी के लोग इस मूल भाव और विचार को नष्ट करने में जुटे हुए हैं।

tejashwi yadav

तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएम, बिहार

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग महात्मा गांधी के देश को नाथूराम गोडसे का देश बनाना चाहते हैं। इस देश की खूबसूरती यही है कि अलग अलग विचार, पहनावा, रहन सहन और जीवन जीने का तरीका है लेकिन उन सबमें साझा भारतीयता है। उस मूल भाव को ये लोग समाप्त करने में जुटे हुए हैं। बीजेपी के लोगों से जब रोजगार, महंगाई, नफरती माहौल के बारे में सवाल पूछा जाता है तो वैसे लोग उन्हें दुश्मन नजर आने लगते हैं। भारत की अनेकता ही तो एकता है। दुनिया के किसी भी मुल्क में आपको यह सब देखने को नहीं मिलेगा।

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीबीसी के साथ क्या हुआ। गुजरात में क्या हुआ। देश के सभी लोग जानते हैं। आवाज दबाने की कोशिश हो रही है। अगर आप सवाल कर दें तो कुछ खास नाम दे दिया जाता है। देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन इस देश की संस्कृति को समझने वाले यह बात अच्छी तरह समझते हैं कि देश का मिजाज क्या है। किस तरह से देश आगे बढ़ना चाहता है। देश को जो लोग बांटने की कोशिश कर रहे हैं उनसे सावधान रहने की जरूरत है।
बता दें कि हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा था कि बीजेपी का एजेंडा देश के सामाजिक ताने बाने को तहस नहस करने का है। सोची समझी रणनीति के साथ ये लोग उन मुद्दों को चतुराई के साथ उठाते हैें ताकि समाज बंटे और वे वोटों की फसल काट सकें। लेकिन आपने देखा होगा कि देश की जनता ने उन्हें नकारा है। हमें खुद इस बात पर गौर करना होगा कि कैसे बीजेपी के सांप्रदायिक एजेंडे को परास्त किया जा सकता है। बीजेपी की सोच के खिलाफ विपक्षी दलों को साझा तौर पर विचार करने की आवश्यकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited