नेशनल पार्टी लाएंगे KCR और TRS का बदलेगा नाम? बोले रेड्डी- AIMIM को मजबूत करने को हो रही ये बात

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘मुख्यमंत्री ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार दोहराया है कि पार्टी की आम बैठक पांच अक्टूबर को तेलंगाना भवन में पूर्वाह्न 11 बजे होगी। नेताओं से तय समय पर बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है।’’

trs aimim

केसीआर, जी किशन रेड्डी और असदुद्दीन ओवैसी।

तस्वीर साभार : PTI
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) दशहरा पर राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। बताया गया कि मौजूदा क्षेत्रीय दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदला जा सकता है, जबकि इसे ही नेशनल पार्टी घोषित किया जा सकता है।
दरअसल, बुधवार (पांच अक्टूबर 2022) को इस बार का दशहरा है। टीआरएस की आम बैठक इसी दिन तेलंगाना भवन में है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से सोमवार (तीन अक्टूबर, 2022) को इस बाबत एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की गई।
हालांकि, इस रिलीज में मीटिंग के एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, पर माना जा रहा है कि टीआरएस अध्यक्ष राव राष्ट्रीय राजनीति में सक्रियता की अपनी योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं।
विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘सीएम ने पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार दोहराया है कि पार्टी की आम बैठक पांच अक्टूबर को तेलंगाना भवन में पूर्वाह्न 11 बजे होगी। नेताओं से तय समय पर बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है।’’ सूत्रों के अनुसार इस बैठक में तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदला जा सकता है और इसे तत्काल राष्ट्रीय पार्टी घोषित किया जा सकता है।
केसीआर ने कहा कि मुनुगोडे विधानसभा के उपचुनाव की अधिसूचना से आम बैठक पर कोई असर नहीं पड़ेगा और पार्टी सदस्य इससे भ्रमित नहीं हों। भारत के निर्वाचन आयोग ने सोमवार को मुनुगोडे विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की जो कांग्रेस के मौजूदा विधायक के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी।
इस बीच, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने सोमवार को आरोप लगाया कि राव एकमात्र सियासी सहयोगी असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय पार्टी की बात कर रहे हैं।
पत्रकारों से हैदराबाद में वह बोले कहा कि केसीआर का परिवार यह दिवास्वप्न देख रहा है कि केसीआर एक राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे और प्रधानमंत्री बन जाएंगे। उनकी बेटी महत्वपूर्ण मंत्रालय में केंद्रीय मंत्री बन जाएंगी और बेटा तेलंगाना का मुख्यमंत्री बन जाएगा।
उन्होंने कहा कि केसीआर तेलंगाना छोड़ना चाहते हैं और देश भर में घूमना चाहते हैं, क्योंकि उनके पैरों तले जमीन खिसक रही है। ऐसा कोई नेता नहीं जिससे वह नहीं मिले और ऐसी कोई पार्टी नहीं है, जिससे उन्होंने समर्थन नहीं मांगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited