'चिंता है तो जातीय गणना क्यों नहीं कराती BJP?', शाह पर गर्मा बोले ओवैसी- आप और कांग्रेस ‘औले जौले भाई-बहन’

दरअसल, शाह ने एक रोज पहले यानी शुक्रवार (27 अक्टूबर, 2023) को कहा था कि अगर भाजपा तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए पिछड़ा वर्ग से किसी नेता का चयन करेगी।

owaisi shah

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ‘जाति आधारित गणना’ का मसला छेड़ा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गर्माते हुए उन्होंने पूछा है कि अगर भगवा दल को इतनी ही चिंता है तो फिर वह जातीय गणना क्यों नहीं कराती है? यही नहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उन्होंने यह भी कहा है कि वह और कांग्रेस पार्टी ‘औले जौले भाई-बहन’ (जुड़वां) हैं।
मुस्लिमों के पोस्टर बॉय माने जाने वाले ओवैसी ने ये बातें शुक्रवार रात जहीराबाद में जन सभा के दौरान कहीं। शाह की एक टिप्पणी के बाद उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को जुड़वां भाई-बहन बताया। साथ ही दावा किया कि ये दोनों ही दल तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सफल नहीं होंगे।
वह बोले ‘‘शाह साहब मैं जिम्मेदारी से आपको बता रहा हूं कि आप और कांग्रेस ‘औले जौले भाई-बहन’ (जुड़वां) बन गए हैं। तेलंगाना में आप लोगों के लिए (पक्ष में) कुछ नहीं होने वाला है। मैं शाह से पूछना चाहता हूं कि यदि आपको पिछड़ा वर्ग (बीसी) से इतनी ही सहानुभूति है, तो आप बीसी गणना क्यों नहीं कराते?’’
ओवैसी ने आगे दावा किया कि न तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और न ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक में ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) और मुस्लिम महिलाओं के लिए उप कोटा की उनकी मांग का समर्थन किया। उन्होंने भाजपा छोड़कर इस सप्ताह कांग्रेस में लौटे पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस ‘‘वॉशिंग मशीन’’ बन गई है।
औवेसी ने इस बात पर जोर दिया कि जहां भी क्षेत्रीय दल सत्ता में होंगे, वहां लोगों को महत्व दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे दोनों (भाजपा और कांग्रेस) सत्ता में आते हैं, तो आपकी समस्याओं का समाधान करने वाला कोई नहीं होगा।’’ दरअसल, शाह ने एक रोज पहले यानी शुक्रवार (27 अक्टूबर, 2023) को कहा था कि अगर भाजपा तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए पिछड़ा वर्ग से किसी नेता का चयन करेगी। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited