जम्मू आतंकी हमले: राजनाथ ने की उच्च-स्तरीय बैठक, डोभाल और सेना के टॉप अफसर रहे मौजूद, क्या-क्या चर्चा हुई?

हाल ही में जम्मू कश्मीर में बढ़े आतंकी हमलों, गतिविधियों और ऑपरेशन में रह गई कमी की जानकारी सेना के मुख्य अधिकारी ने राजनाथ सिंह और अजीत डोभाल को दी। क्या-क्या चर्चा हुई जानिए।

Rajnath and Doval

राजनाथ सिंह और अजित डोभाल

Terrorist attacks in Jammu: जम्मू में बढ़ते आतंकी हमलों को लेकर रक्षा मंत्रालय एक्शन मोड में है। इसे लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा बुलाई गई हाई प्रोफाइल समीक्षा बैठक में एनएसए चीफ अजीत डोभाल भी शामिल रहे। जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमलों के बढ़ने से सेना के अफसरों की मौत से रक्षा विभाग को बड़ा झटका लगा है। इससे निपटने और दूसरे अहम कदम उठाने पर दिल्ली में रक्षा मंत्री ने हाई प्रोफाइल मीटिंग बुलाई। मीटिंग के अंदर हुई चर्चा की खास जानकारी टाइम्स नाउ नवभारत के पास है।

जम्मू कश्मीर में बढ़े आतंकी हमले

हाल ही में जम्मू कश्मीर में बढ़े आतंकी हमलों, गतिविधियों और ऑपरेशन में रह गई कमी की जानकारी सेना के मुख्य अधिकारी ने राजनाथ सिंह और अजीत डोभाल को दी। ऑपरेशन को खत्म करने की जल्दी से बचने और गैरजरूरी खतरा मोड़ नहीं लेने के निर्देश सेना को दिए गए। फिलहाल जम्मू की सीमा में मुस्तैद नए आतंकी ज्यादा हथियार और बेहतर ट्रेनिंग लिए हुए हैं, जो पहले के आतंकियों के पास नही थे।

जैश-ए-मोहम्मद के करीब 40 आतंकी घुसे

जैश-ए-मोहम्मद के करीब 40 आतंकी पिछले एक साल में जम्मू की सीमा में दाखिल हुए हैं। आतंकी भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा से देश में दाखिल हुए। ये बात इतनी गंभीर थी कि सरकार ने बीएसएफ के चीफ और स्पेशल डीजी को बर्खास्त कर उन्हें स्टेट कैडर में भेज दिया। बैठक में रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, सैन्य अभियान महानिदेशक-लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा और सुरक्षा संबंधी एजेंसियों के प्रमुख उपस्थित थे।

जम्मू में आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी

पिछले कुछ महीनों में जम्मू में आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है, जिसमें कठुआ में सेना के काफिले पर हमला और डोडा और उधमपुर में झड़पें शामिल हैं। जुलाई में गृह मंत्रालय ने लोकसभा को बताया था कि इस साल 21 जुलाई तक 11 आतंकी घटनाओं और 24 आतंकवाद विरोधी अभियानों में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों सहित 28 लोग मारे गए। इसके बाद से राजनाथ सिंह ने सभी सुरक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और मीटिंग में विस्तार से इसपर चर्चा हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    Shivani Mishra author

    Covering stories of public interest in crime and politics now. Entertainment enthusiast over five years. Reporting across Maharashtra.और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited