VIDEO: पहली बार दिल्ली-मेरठ RAPIDX Station और ट्रेन का वीडियो आया सामने, देखते रह जाएंगे

ट्रायल के दौरान रैपिड ट्रांजिट सिस्टम ने केवल 12 मिनट के भीतर साहिबाबाद और दुहाई के बीच 17 किलोमीटर के प्राथमिकता खंड के तीन स्टेशनों को कवर किया।

Rapid rail

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का पहला नजारा

Delhi-Meerut RAPIDX Station: नए बने रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) के तहत दिल्ली-मेरठ रैपिडएक्स स्टेशन अपने हैरतअंगेज बुनियादी ढांचे से लोगों का ध्यान खींचने वाला स्टेशन बन गया है। इसे देख लोग तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे हैं। जैसे-जैसे यह पूरा होने वाला है, इसके जल्द ही चालू होने की तारीख नजदीक आती जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने आरआरटीएस के ट्रायल को सफलतापूर्वक पूरा किया है।

देखें ये खास VIDEO

160 किमी प्रति घंटे की स्पीड

इस ट्रायल के दौरान आरआरटीएस ने लगभग 160 किमी प्रति घंटे की गति का दावा किया है। रैपिड ट्रांजिट सिस्टम ने केवल 12 मिनट के भीतर साहिबाबाद और दुहाई के बीच 17 किलोमीटर के प्राथमिकता खंड के तीन स्टेशनों को कवर किया। इस दौरान लिया गया एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खूब साझा किया गया है। इस फुटेज में आरआरटीएस की गति और तेजी का एक छोटा वीडियो दिखाया गया है, जिसके बाद नेटिजन्स ने जबरदस्त तारीफ की है। यह वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इसे गुरकीरत मांड @811GK नाम के यूजर ने शेयर किया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited