ISIS Agent:अहमदाबाद से गिरफ्तार ISIS के 4 संदिग्ध मामले की जांच अब भारत से बाहर पहुंची

ISI Agent Arrested in Gujarat: चारों की गिरफ्तारी के बाद IB से लेकर तमिलनाडु STF, NIA जैसी कई एजेंसी इनकी पूछताछ कर चुकी है तो साथ ही गुजरात ATS ने जब श्रीलंकन पुलिस का संपर्क किया तो श्रीलंकन पुलिस भी कोलंबो में जांच में जुटी।

ISIS arrested at Ahmedabad Airport

प्रतीकात्मक फोटो

मुख्य बातें
  • गुजरात ATS ISIS के पूरे नेटवर्क को खत्म करना चाह रही है
  • इसलिए अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए ATS अब श्रीलंका जा रही है
  • ताकि भारत में इनके लोकल नेटवर्क का पता लगाया जाए और भारत में इनका टारगेट कौन था
ISIS Agent Arrested in Gujarat: अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार चार श्रीलंकन नागरिक जो की ISIS के इशारे पर भारत को दहलाने आए हुए थे और उनका आका तक पाकिस्तान में बैठा हुआ था, गुजरात ATS के मुताबिक अबू नाम का हैंडलर जो की खुद भी श्रीलंकन नागरिक है लेकिन पाकिस्तान में ISIS का में हैंडलर है जो इन चारो के लिए भारत में टारगेट तक तय कर रहा था और इंडिया में मौजूद ISIS के स्लीपर सेल के जरिए इन तक हथियार भी पहुंचा रहा था।
वही गुजरात ATS की अलग अलग टीम देश के 6 से राज्यों में मामले की जांच को लेकर पहुंची तो पता चला की ड्रग्स का नेक्सस जैसे चलता है ठीक वैसे ही पाकिस्तान पंजाब बॉर्डर पर ड्रोन के जरिए हथियार लैंड करवाए गए थे। जिसे लेकर अब भी पंजाब में कई जगह पर ATS की छानबीन चल रही है। तो वही ATS का कहना था की इन चारों का फोन मिलना बहुत जरूरी है क्योंकि इनके फोन से ही सब कुछ मिल सकता है जो कि ये अपने घर पर श्रीलंका में ही छोड़ कर पहुंचे थे जिसे श्रीलंकन पुलिस ने इन चारो के घर छापेमारी कर ताबे में लिया तो साथ ही अन्य कई चीज तब इनके घर से पुलिस को मिली है।
इतना ही नहीं श्रीलंकन पुलिस ने इन चारों से कनेक्टेड और 3 लोगों तक को आईडेंटिफाई कर लिया है जिसमे से एक आमिर और अन्य श्रीलंकन पुलिस की हिरासत में है बताया जा रहा है आमिर और अन्य ने ही इन चारों को पाकिस्तान से आए 4 लाख रुपए पहुंचाए थे। तो इनका एक और साथी ओसमान गेरांड जो की अब भी फरार है जिसे पकड़ने के लिए श्रीलंकन पुलिस ने उस पर 2 मिलियन का इनाम घोषित कर उसे वांटेड तक बताया है।

अब गुजरात ATS ने भी अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है

केस में श्रीलंका से मिल रही मदद के बाद अब गुजरात ATS ने भी अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है और इसके तहत ATS की एक टीम श्रीलंका तक जाने वाली है ताकि आमिर और उसके अन्य साथी से पूछताछ तक कर पाए और उन चारों के फोन की जांच तक कर पाए। गुजरात ATS को पूरा विश्वास है की पाकिस्तान में बैठे उसके आका और भारत में इनके लोकल हेल्पर यानी की स्लीपर सेल की जानकारी निकालने के लिए उन चारों का फोन ATS को मिलना जरूरी है, फोन के कई डाटा खंगाल कर वे ये पता लगा सकते है कि अहमदाबाद हिम्मतनगर रोड पर अहमदाबाद के करीब आए नाना चिलोड़ा के पास किसने इनके लिए हथियार रखे थे और पाकिस्तान के आका अबू द्वारा जो फोन इन्हे श्रीलंका से पहुंचाया गया था उस फोन में अहमदाबाद की लोकेशन किसने पहुंचाई थीं।

चारों ने भारत को दहलाने की कसम तक खाई हुई थी

गौर हो कि 19 मई को ये चारों कोलंबो से चेन्नई और फिर शाम 8 बजे चेन्नई से अहमदाबाद आ रही इंडिगो फ्लाइट में ये सभी अहमदाबाद पहुंचे तो थे लेकिन उन्हें नही पता था की अपने टारगेट तक पहुंचने के पहले ही गुजरात ATS उन्हे गिरफ्तार कर लेगी। ATS की अब तक की जांच में निकल कर सामने आया है की ये चारो का माइंड वॉश कुछ इस तरह किया हुआ था की श्रीलंका से निकलने के पहले चारों ने भारत को दहलाने की कसम तक खाई हुई थी और भारत में ये सुसाइड बॉम्बर बन तक हमला करने के लिए तैयार थे, गुजरात ATS ISIS के पूरे नेटवर्क को खत्म करना चाह रही है इसलिए अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए ATS अब श्रीलंका जा रही है ताकि भारत में इनके लोकल नेटवर्क का पता लगाया जाए और भारत में इनका टारगेट कौन था और इन सारी जानकारी के लिए श्रीलंका पहुंचते ही ATS की प्राथमिकता होगी कि इनके फोन का कब्जा प्राप्त किया जाए। हालांकि इस पूरे मामले में श्रीलंका सरकार और श्रीलंका पुलिस तक गुजरात ATS की जांच में मदद करती दिख रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

हितेन विठलानी author

2011 में ANI मुंबई ब्यूरो में इंटर्न से शुरू हुआ सफर, 2012 में समय मुंबई में ट्रेनी प्रोड्यूसर तक पहुंचा लेकिन मंत्रालय में लगी आग के बाद से रिपोर्टर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited