Ram Mandir Invitation: राम मंदिर पर कांग्रेस में फूट? वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह बोले- प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने में संकोच नहीं होना चाहिए

Ram Mandir Invitation: वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले के बाद 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए।

dr karan singh

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह

Ram Mandir Invitation: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सदर-ए-रियासत और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. करण सिंह ने पार्टी लाइन से अलग बयान देते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने से किसी को संकोच नहीं होना चाहिए। हालांकि करण सिंह ने खुद को स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

क्या बोले कर्ण सिंह

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले के बाद 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए। एक बयान में कर्ण सिंह ने कहा कि उन्हें "ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह" के लिए "सुंदर निमंत्रण" मिला है, लेकिन वह चिकित्सा कारणों से इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा- "यह समारोह दुनिया भर में लगभग एक अरब हिंदुओं द्वारा मनाया जाएगा।"

11 लाख का चंदा

कर्ण सिंह ने कहा राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का चंदा भी दिया है। उन्होंने कहा कि इसमें भाग लेना बहुत खुशी की बात होगी। लेकिन अफसोस की बात है कि 93 साल की उम्र के करीब चिकित्सा आधार पर मेरे लिए ऐसा करना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा- "हालांकि, हमारा परिवार धर्मार्थ ट्रस्ट (जेएंडके) इस अवसर पर जम्मू में हमारे प्रसिद्ध श्री रघुनाथ मंदिर में एक विशेष उत्सव का आयोजन कर रहा है, और हम लोधी रोड पर अपने श्री राम मंदिर में भी छोटे पैमाने पर ऐसा कर रहे हैं।"

कांग्रेस की लाइन

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने जोर देकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, अगर आमंत्रित किया जाता है तो समारोह में शामिल होने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को "सम्मानपूर्वक अस्वीकार" कर दिया ता। साथ ही कांग्रेस ने भाजपा और आरएसएस पर चुनावी लाभ के लिए इसे "राजनीतिक परियोजना" बनाने का आरोप लगाया।

भव्य होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

गौरतलब है कि समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। राम मंदिर ट्रस्ट ने देश भर से 4,000 संतों और विदेशों से 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है। भाजपा और आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद जैसे सहयोगी हिंदुत्व संगठनों ने समारोह से पहले एक राष्ट्रव्यापी जन संपर्क कार्यक्रम शुरू किया है, जिसमें लोगों से अभिषेक समारोह के बाद पवित्र स्थान पर जाने का आग्रह किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited