वे कहते हैं पाकिस्तान से बात करो, मैं J&K के गुर्जरों, बकरवालों से बात करना चाहता हूं, जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह

केंद्र शासित प्रदेश के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि वे कहते हैं पाकिस्तान से बात करो, मैं जम्मू कश्मीर के लोगों से बात करना चाहता हूं।

Amit Shah

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रैली को संबोधित किया।

बारामूला (जम्मू-कश्मीर) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन बारामूला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती कहते हैं कि पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं पड़ोसी देश से बात करने के बजाय जम्मू-कश्मीर के युवाओं से बात करना पसंद करूंगा।
उन्होंने 'गुप्कर गठबंधन' पर देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए 'रेड कार्पेट बिछाने' का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि कुछ लोग यहां पाकिस्तान की बात करते हैं। मैं आज उनसे कहना चाहता हूं कि पीओके के उन गांवों की संख्या के आंकड़े लाएं जहां बिजली है। हमारे कश्मीर के हर गांव में बिजली पहुंच गई है। मुफ्ती एंड कंपनी, और अब्दुल्ला एंड बेटों ने कश्मीर पर 70 साल तक शासन किया। लेकिन 1 लाख घर नहीं दिए, लेकिन 2014 से 2022 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 1 लाख लोगों को घर दिया है।
गृह मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने यहां 70 साल तक शासन किया। उन्होंने मुझे पाकिस्तान से बात करने का सुझाव दिया। मेरा एक स्पष्ट दृष्टिकोण है, मैं पाकिस्तान से बात नहीं करना चाहता, मैं बारामूला में गुर्जरों, पहाड़ी और बकरवालों से बात करना चाहता हूं। मैं कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहता हूं। खुली आंखों और दिमाग से सोचो, जिन्होंने आतंकवाद फैलाया, उन्होंने कश्मीर का क्या भला किया है? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को अन्य राज्यों के साथ दौड़ में शामिल होना है जो देश में आगे बढ़ रहे हैं। हमें आतंकवादियों द्वारा दिखाए गए रास्ते पर नहीं चलना है। मैं आपसे अपना समर्थन देने का आग्रह करता हूं।
शाह ने कहा कि पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन मॉडल (पीएजीडी) ने क्षेत्र के युवाओं को पत्थर, बंद कॉलेज और मशीनगन हाथ में लेकर दिया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मॉडल ने उन्हें शिक्षा दी है। पीएजीडी फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती द्वारा गठित जम्मू-कश्मीर में छह क्षेत्रीय दलों के बीच एक राजनीतिक गठबंधन है। गठबंधन जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 और राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग करता है।
उन्होंने कहा कि दो मॉडल हैं। एक पीएम मोदी जो रोजगार, शांति और भाईचारा देता है; और दूसरा गुप्कर मॉडल है जिसके कारण पुलवामा हमला हुआ। पीएम मोदी ने 2000 करोड़ रुपए की लागत से पुलवामा में एक अस्पताल बनाया। गुप्कर मॉडल है देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है, जबकि मोदी मॉडल 56,000 करोड़ रुपए का निवेश युवाओं को रोजगार दे रहा है। गुप्कर मॉडल ने युवाओं के हाथों में पत्थर, बंद कॉलेज और मशीनगन रखे मोदी मॉडल में युवाओं के लिए आईआईएम, आईआईटी, एम्स, निफ्ट और एनईईटी है। युवा शिक्षा चाहते हैं, अपने हाथ में पत्थर नहीं चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited