ComScore पर 100 मिलियन के पार पहुंचा टाइम्स नेटवर्क, 6 महीने में 168 फीसद की ग्रोथ

टाइम्स नेटवर्क ने अपने सभी प्लेटफॉर्म के साथ कॉमस्कोर पर 100 मिलियन से ज्यादा का यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है। फरवरी 2024 से अगस्त के बीच टाइम्स नेटवर्क ने अपने यूजर्स में 168 फीसद की ग्रोथ दर्ज की, जबकि डिजिटल पब्लिशंग इंडस्ट्री की औसत ग्रोथ सिर्फ 4 फीसद है।

Times Network Crosses 100 million users

टाइम्स नेटवर्क 100 मिलियन के पार

मुंबई : टाइम्स नेटवर्क लगातार आगे बढ़ रहा है। टाइम्स नेटवर्क पर लोगों का भरोसा बढ़ रहा है और इस भरोसे के साथ टाइम्स नेटवर्क लगातार नई ऊंचाइयां छू रहा है। टाइम्स नेटवर्क देश के सबसे बड़े डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स में से एक है। लोगों के भरोसे के साथ टाइम्स नेटवर्क ने अपने सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के साथ 104 मिलियन मंथली यूनीक यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है। कॉमस्कोर अगस्त 2024 में टाइम्स नेटवर्क ने यह उपलब्धि हासिल की।
टाइम्स नेटवर्क पर इनोवेटिव कॉन्टेंट परोसा जाता है और हमारी हमेशा से डिजिटल फर्स्ट की पॉलिसी भी रही है। यानी जैसे ही कोई न्यूज आती है, हम सबसे पहले उसे अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स तक पहुंचाते हैं। टाइम्स नेटवर्क ने NDTV (99 मिलियन यूनीक यूजर्स), ABP नेटवर्क (89 मिलियन यूनीक यूजर्स), जागरण (86 मिलियन यूनीक यूजर्स) और इंडियन एक्सप्रेस (77 मिलियन यूनीक यूजर्स) जैसे लेगेसी डिजिटल प्लेयर्स को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।
टाइम्स नेटवर्क डिजिटल ने फरवरी 2024 से अगस्त 2024 के बीच शानदार 168 फीसद की ग्रोथ दिखाई है। जबकि डिजिटल पब्लिशर्स इंडस्ट्री ने औसतन 4 फीसद की ग्रोथ दिखाई है। टाइम्स नेटवर्क के यूजर्स ग्रोथ में यह बढ़ोतरी हिंदी और अग्रेजी न्यूज, इंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल ब्रांड्स में देखने को मिली है। जिन्हें यूजर्स TimesNow.in, ETNow.in, TimesNowNavbharat.in, Zoomtv.com and Digit.in नामों से जानते हैं।
इन सभी प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स को पर्सनलाइज्ड न्यूज एक्सपीरियंस, कंज्यूमर-सेंट्रिक एक्सप्लेनर्स, डिजिटल फर्स्ट इनिशिएटिव, लाइव इंट्रेक्टिव सेग्मेंट, बेहतरीन इनसाइट, एक्सपर्ट राय, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ऑगमेंटेड रिएलिटी से लैस कॉन्टेंट मिलता है। टाइम्स नेटवर्क ने नए अधिग्रहित प्रोडक्ट को आगे बढ़ाने में भी अपनी क्षमता दर्शायी है। सिर्फ 3 महीने की छोटी सी अवधि में, हाल ही में अधिग्रहित टेक प्लेटफॉर्म Digit.in ने शानदार 160 फीसद की ग्रोथ दिखाई है।
अपनी रीच को आगे बढ़ाते हुए टाइम्स नेटवर्क डिजिटल ने हाल ही में क्षेत्रीय भाषाओं में पैर पसारे हैं। इसमें मराठी, तेलुगु, तमिल और बांग्ला शामिल हैं, जहां पर यूजर्स की जरूरत के अनुसार उन्हें लोकलाइज्ड कॉन्टेंट उपलब्ध होता है। नेटवर्क आगे भी मलयालम, कन्नड़ और अन्य भारतीय भाषाओं में भी अपनी रीच बढ़ाने पर काम करेगा।
टाइम्स नेटवर्क लगातार कॉन्टेंट के विभिन्न क्षेत्रों में अपने पांव पसार रहा है, इसमें हाल ही में लॉन्च TimesDrive.in भी शामिल है। TimesDrive.in में हम ऑटो मार्केट से जुड़ी जानकारी यूजर्स तक पहुंचाते हैं। जबकि HealthandMe.com में हेल्थ और वेलनेस से जुड़ी हर बारीक जानकारी यूजर्स को मिलती है। Digit.in के अधिग्रहण के साथ टेक्नोलॉजी न्यूज में कंपनी की सफलता को यह प्लेटफॉर्म आगे बढ़ा रहे हैं। नेटवर्क का उद्देश्य यूजर्स की बदलती रुचियों के अनुरूप विशेष और उच्च गुणवत्ता वाला कॉन्टेंट उपलब्ध कराना है।
टाइम्स नेटवर्क डिजिटल ने डिजिटल न्यूज के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता और ऑडियंस एंगेजमेंट के साथ अपनी लंबी छलांग जारी रखी है। इसी साल की शुरुआत में टाइम्स नेटवर्क देश में सबसे तेजी से बढ़ता डिजिटल वीडियो न्यूज नेटवर्क के तौर पर उभरा, जिसकी अपने सभी चैनलों के माध्यम से मंथली रीच 4 बिलियन से अधिक पहुंच गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited