Amazing Indians Awards 2023: बोले सुपर 30 के आनंद कुमार- टाइम्स नाउ ने लोगों का उत्साह बढ़ाने का काम किया है

Times Now Amazing Indians Awards 2023: अमेजिंग इंडियंस अवॉर्ड एक ऐसा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मंच है, जो उन आम लोगों की अदम्य भावना, इच्छाशक्ति का जश्न मनाता है, जिन्होंने समाज के लिए नि:स्वार्थ रूप से असाधारण कार्य किए हैं।

Amazing Indians Awards 2023: बोले सुपर 30 के आनंद कुमार- टाइम्स नाउ ने लोगों का उत्साह बढ़ाने का काम किया है
Times Now Amazing Indians Awards 2023: टाइम्स नाउ के अमेजिंग इंडियंस अवॉर्ड 2023 के ज्यूरी के सदस्य आनंद कुमार ने कहा कि टाइम्स नेटवर्क की यह पहल शानदार है। इसने सामाजिक कार्यों में लगे लोगों का उत्साह बढ़ाने का काम किया है। इसने बताया है कि दुनिया में इज्जत देने वालों की कमी नहीं है।आपको सम्मान मिलेगा।

क्या बोले आनंद कुमार

सुपर 30 कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार ने टाइम्स नाउ के अमेजिंग इंडियन अवॉर्ड 2023 के मंच से कहा- "मैं बताना चाहूंगा कि टाइम्स ग्रुप ने ये जो काम किया है, बहुत अच्छा किया है। बहुत बार हम जैसे लोग, जो काम करते हैं। हमसे बहुत बेहतर-बेहतर काम करने वाले लोग हैं, जोकि गांव में, एक स्लम में टूटी-फूटी साधनों के साथ काम करते हैं। उन्हें बहुत कठिनाई होती है। इतनी चुनौतियों का उनको सामना करना पड़ता है कि पूछिए नहीं, कभी पैसे नहीं होते, अपने ही बच्चों को स्कूल भेजने के लिए पैसे नहीं हैं। उनके ऊपर समाज हंसता है, ताने मारता है, मजाक उड़ाता है, कि तुम दुनिया बदल दोगे। वो इंसान टूट जाता है। ऐसी परिस्थिति में टाइम्स ग्रुप ने लोगों का उत्साह बढ़ाने का काम किया है। उनको ये समझाने का काम किया है कि दुनिया में इज्जत देने वालों की कमी नहीं है। आप काम करते रहिए। सम्मान मिलेगा, इसके लिए मैं टाइम्स ग्रुप को धन्यवाद देता हूं।"

शेयर किया अनुभव

इस दौरान आनंद कुमार ने अपनी जिंदगी का अनुभव शेयर करते हुए कहा- "जब मेरी मुलाकात एक बच्चे से हुई, तब मेरे सपने टूट चुके थे, पैसों के कारण कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी नहीं जा सका था, पापड़ बेचता था, पिताजी गुजर चुके थे, वैसी परिस्थिति में, उस समय देखता था कि मुझ से ज्यादा मेधावी बच्चे सड़क पर बैठकर पढ़ रहे हैं। लैंपपोस्ट के नीचे पढ़ रहे हैं। तो मुझे लगा कि समाज में बदलाव लाने के लिए कुछ न कुछ अच्छा करना चाहिए और फिर हमने सुपर 30 की शुरुआत की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited