लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत पर कई विशेष कार्यक्रम

टाइम्स नाउ नवभारत, 'जन गण का मन' के तहत रिपोर्ताज का नेतृत्व करते हुए अपने समझदार दर्शकों के लिए त्वरित समाचार कवरेज, इंटरैक्टिव टॉक शो, समाचार बुलेटिन और विशेष रूप से देश की चुनावी यात्रा की नब्ज पकड़ता है।

timesnow new

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत पर कई विशेष कार्यक्रम

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रक्रिया जारी है। सत्ता के लिए पार्टियों के बीच जोरदार लड़ाई दिख रही है। इसी बीच टाइम्स नेटवर्क के सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी और हिंदी समाचार चैनल, टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत ने दर्शकों तक हर छोटी से छोटी जानकारी को पहुंचाने के लिए कार्यक्रमों की एक बेजोड़ श्रृंखला की घोषणा की है।
समग्र समाचार देखने का अनुभव प्रदान करते हुए, टाइम्स नाउ, भारत का प्रमुख अंग्रेजी समाचार चैनल 'मैंडेट 2024' कार्यक्रम के तहत और टाइम्स नाउ नवभारत, 'जन गण का मन' कार्यक्रम के तहत, एक क्यूरेटेड लाइन के माध्यम से चुनाव समाचार कवरेज में सबसे आगे रहेगा। जहां दर्शकों के लिए चुनावी खबरों को रोचक तरीके से पेश किया जाएगा।
1. इलेक्शन यात्रा (Election Yatra): टाइम्स नाउ की अनूठी 'इलेक्शन यात्रा' कार्यक्रम ने चुनावों का सही आकलन कर उसे दर्शकों के सामने रखा है। इलेक्शन यात्रा कार्यक्रम के तहत एक स्पेशल बस में बने मोबाइल स्टूडियो के जरिए टाइम्स नाउ ने देश के विभिन्न हिस्सों में 4,500 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की है। 45 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु से होकर गुजरी है। टारगेटेड कम्युनिटी में स्थानीय लोगों और उल्लेखनीय हस्तियों के साथ जुड़कर, यह मोबाइल स्टूडियो इंटरव्यू और ऑन-ग्राउंड टॉक शो का केंद्र है। हर दिन शाम 5 बजे,इलेक्शन यात्रा देश के विभिन्न कोनों से वास्तविक समय की चुनावी कहानियां दर्शकों के सामने रखती है।
2. इलेक्शन प्रीमियर लीग (Election Premier League): शाम 6:30 बजे टाइम्स नाउ का अपनी तरह का पहला समाचार शो 'इलेक्शन प्रीमियर लीग' चुनाव कवरेज प्रस्तुत करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाता है, जो दर्शकों को आकर्षक चुनावी कहानियों की ऑन-ग्राउंड कवरेज के साथ एक खेल आयोजन जैसा अनुभव प्रदान करता है।
3. पॉलिटिक्स फर्स्ट ( Politics First): पॉलिटिक्स फर्स्ट एक वीकेंड शो है, जो सुबह 11:30 बजे ऑनएयर होता है। 'पॉलिटिक्स फर्स्ट' राजनीतिक समाचारों के शोर के बीच स्पष्टता के प्रतीक के रूप में उभरता है। यह कार्यक्रम केवल सुर्खियों से कहीं अधिक है; यह एक व्यापक विश्लेषण है जो शोर के बीच से हटकर उन राजनीतिक कहानियों पर प्रकाश डालता है जो वास्तव में मायने रखती हैं।
4. नेशनल डिबेट (National Debate): नेशनल डिबेट, एक चुनाव-विशिष्ट कार्यक्रम हमारे राजनीतिक परिदृश्य को परिभाषित करने वाले मुद्दों पर गहराई से चर्चा करता है। अपने गतिशील प्रारूप और आकर्षक पैनलिस्टों के साथ, रात 8 बजे का शो बदलाव के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है, जो दर्शकों को गंभीर रूप से सोचने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है।
5. पब्लिक मंच (Public Manch): टाइम्स नाउ का पब्लिक मंच कार्यक्रम प्रभावशाली व्यक्तित्वों वाला एक गतिशील कार्यक्रम है जो युवा-केंद्रित मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हुए चर्चा करता है। इस वन-ऑन-वन चैट शो ने प्रशांत किशोर, के अन्नामलाई, बांसुरी स्वराज, तेजस्वी सूर्या, हिमंत बिस्वा सरमा जैसी हस्तियों की मेजबानी की है। शुक्रवार रात 9 बजे पब्लिक मंच भारतीय राजनीति और समाज की जटिलताओं को समझने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति को अवश्य देखना चाहिए।
6. ब्लूप्रिंट एक्सप्लोसिव एक्सक्लूसिव (Blueprint Explosive Exclusive): शाम 6 बजे यह उच्च प्रभाव वाला, खोजी समाचार शो वर्तमान चुनावी घटनाओं के छिपे पहलुओं को उजागर करने के लिए एक विशेष कहानी पर गहन विश्लेषण पर केंद्रित है।
7. नेशन वांट्स टू नो (Nation Wants To Know): तीक्ष्ण विश्लेषण के साथ चुनावी समाचारों के केंद्र में जाकर, हमारे राजनीतिक परिदृश्य को परिभाषित करने वाले मुद्दों का विश्लेषण करते हुए, शाम 7 बजे का यह शो वास्तव में 'राष्ट्र क्या जानना चाहता है' का जवाब है।
8. न्यूज पल्स (News Pulse): यह पावरहाउस समाचार बुलेटिन, लाइव ऑन-ग्राउंड रिपोर्टों का मिश्रण, दर्शकों की राजनीतिक जिज्ञासा को उभारने और संतुष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
9. इंडिया अपफ्रंट (India Upfront): प्राइमटाइम के केंद्र में, टाइम्स नाउ की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक, पद्मजा जोशी, एक अभूतपूर्व डिबेट का नेतृत्व करती हैं। भारत के राजनीतिक क्षेत्र की जटिलताओं को देखते हुए, रात 8 बजे, जोशी दर्शकों को एक अनफ़िल्टर्ड, निष्पक्ष दृष्टिकोण प्रदान करती है। यह शो उन मुद्दों की गहराई में उतरता है जो देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।
10. द न्यूजआवर (The Newshour): टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नविका कुमार इस शो का नेतृत्व करते हुए गहराई और बारीकियों के साथ दिन की सुर्खियों को उजागर करती हैं। दर्शकों को वर्तमान घटनाओं की विस्तृत समझ प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, रात 9 बजे का द न्यूजआवर पत्रकारिता उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ा है।
11. द न्यूजआवर: एजेंडा (The Newshour: Agenda): रात 10 बजे यह बहस-संचालित कार्यक्रम मजबूत तर्कों और सही तथ्यों को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। विशेषज्ञों और विश्लेषकों की एक समर्पित टीम के साथ, यह शो आम आदमी से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक निर्णायक दृष्टिकोण पेश करता है और जनता की राय को आकार देता है।
12. एक्सेस (Access): 'एक्सेस' के माध्यम से टाइम्स नाउ राजनीतिक दावेदारों को उनके अभियान पथ को दर्शको के सामने रखता है। उनके दृष्टिकोण और हमारे देश के भविष्य को आकार देने वाले माइंड्स पर एक अंदरूनी नजर डालता है। यह शो शनिवार को दोपहर 12:30 बजे और रविवार को दोपहर 2:30 बजे नेतृत्व और प्रतिबद्धता का सार प्रस्तुत करता है।
टाइम्स नाउ नवभारत, 'जन गण का मन' के तहत रिपोर्ताज का नेतृत्व करते हुए अपने दर्शकों के लिए त्वरित समाचार कवरेज, इंटरैक्टिव टॉक शो, समाचार बुलेटिन और विशेष रूप से देश की चुनावी यात्रा की नब्ज पकड़ता है।
1. प्राइम एट 4 (Prime at 4:) यह शो राजनीति की लगातार विकसित हो रही दुनिया में एक दिशा सूचक यंत्र की तरह है, जो महत्वपूर्ण घटनाक्रमों पर व्यावहारिक विश्लेषण और विशेषज्ञों के व्यू को प्रदान करता है।
2. देश का मूड मीटर(Desh Ka Mood Meter): बहुमुखी एंकर रंजीत कुमार द्वारा संचालित, यह लाइव, इंटरैक्टिव मंच देश की वास्तविक समय में नब्ज जांचने की सुविधा प्रदान करता है। दर्शकों के सर्वेक्षण, ज्ञानवर्धक पैनल चर्चा और व्यावहारिक विश्लेषण के साथ, शाम 6 बजे देश का मूड मीटर वह जगह है, जहां राय मिलती है, विचार टकराते हैं, और महत्वपूर्ण मुद्दे सार्वजनिक चर्चा में सबसे आगे आते हैं।
3. बिग एंड बोल्ड (Big And Bold): बिग एंड बोल्ड शाम 7 बजे ऑन एयर होता है, दिन की सबसे महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को अद्वितीय गहराई और स्पष्टता के साथ यह कैप्चर करता है, घटनाओं के बारे में एक सर्वव्यापी दृश्य प्रदान करने के लिए ऑन-द-ग्राउंड रिपोर्टिंग के साथ व्यापक समाचार विश्लेषण का संयोजन करता है।
4. इलेक्शन यात्रा ( Election Yatra): इलेक्शन यात्रा बस' में चुनाव यात्रा एक अभूतपूर्व दृष्टिकोण पेश करता है जो लोकतंत्र के कच्चे सार को पकड़ता है। टाइम्स नाउ नवभारत पर उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और उससे आगे तक चल रहे 45 दिनों के व्यापक ऑन-द-ग्राउंड कवरेज और टॉक शो शाम 5 बजे चुनावी प्रक्रिया का बारीकी से अनुसरण करता है।
5. सवाल पब्लिक का (Sawaal Public Ka): विपरीत राय, टकराते विचारों और तेजस्वी चर्चाओं की विशेषता वाला यह शो रात 8 बजे सत्य की खोज को बढ़ावा देता है, दर्शकों को गंभीर रूप से सोचने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए चुनौती देता है। यह महज़ एक बहस से कहीं अधिक है; यह विचारों का युद्धक्षेत्र है जहां हर आवाज मायने रखती है।
6. न्यूज़ की पाठशाला (News Ki Pathshala): अनुभवी वरिष्ठ एंकर सुशांत सिन्हा दिन की सबसे बड़ी कहानियों को पेश करने के लिए एक आकर्षक कक्षा प्रारूप के जरिए यह शो दर्शकों के सामने पेश करते हैं। इस शो के जरिए जटिल मुद्दों को समझना और चर्चा करना आसान हो जाता है। स्पष्टता, संदर्भ और समझ पर ध्यान देने के साथ, रात 9 बजे की यह 'पाठशाला' दर्शकों को ज्ञान और अंतर्दृष्टि प्रदान करती है, जिससे उन्हें आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास के साथ समाचारों को समझने में मदद मिलती है।
टाइम्स नाउ के बारे में
टाइम्स नाउ एक दशक से अधिक समय से भारत का नंबर 1 अंग्रेजी समाचार चैनल रहा है। यह एक ऐसा चैनल है जो दर्शकों तक समाचार और रिपोर्ताज पहुंचाने में विश्वसनीयता और निष्पक्ष दृष्टिकोण का पक्षधर है। टाइम्स नाउ खबरों में देश की आवाज़ है। इसकी विशिष्ट शैली और निडर दृष्टिकोण इसे दूसरों से अलग बनाता है। टाइम्स नाउ दुनिया भर के 100 देशों में दर्शकों से जुड़ता है। अधिक जानकारी के लिए - www.timesnownews.in पर जाएं।
टाइम्स नाउ नवभारत के बारे में
टाइम्स नाउ नवभारत एक हिंदी समाचार चैनल है जो परिवर्तनकारी स्लोगन, 'अब बदलेगा भारत, बनेगा नवभारत' के अग्रणी है। भारत के सबसे प्रभावशाली समाचार नेटवर्क की वंशावली से उत्पन्न, इस चैनल ने टाइम्स नेटवर्क के भारतीय भाषा में प्रवेश को चिह्नित करता है। टाइम्स नाउ नवभारत विश्वसनीय और निर्णायक सामग्री द्वारा संचालित पत्रकारिता का एक अनूठा ब्रांड है। समाचारों के वास्तविक सार पर ध्यान केंद्रित करते हुए, चैनल तीक्ष्ण पत्रकारिता, संतुलित विश्लेषण के साथ तथ्य-आधारित रिपोर्ताज की अपनी निरंतर खोज में शोर से परे है जो प्रभाव और समाधान को प्रेरित करता है। टाइम्स नाउ नवभारत एसडी और एचडी में उपलब्ध है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited