लोकसभा चुनाव के बाद CM योगी को लेकर क्या सोचती है जनता? ओपिनियन पोल में जानें लोगों की राय

Times Now Navbharat Matrize Survey: लोकसभा चुनाव के बाद टाइम्स नाउ नवभारत ने पहला ओपिनियन पोल किया है। इस ओपिनियन पोल में जानिए कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर देश की जनता क्या सोचती है।

Times Now Navbharat Opinion Poll

सीएम योगी को लेकर क्या सोचते हैं लोग।

Times Now Navbharat Matrize Survey: लोकसभा चुनाव के बाद टाइम्स नाउ नवभारत (Times Now Navbharat-Matrize) ने देश का पहला ओपिनियन पोल (Opinion Poll) किया है। इस ओपिनियन पोल में जनता के सामने कई प्रश्न रख गए। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी जनता से सवाल पूछे गए, जिस पर जनता ने अपना जवाब दिया है। ओपिनियन पोल में लोगों से पूछा गया कि यूपी में अब तक सबसे बेहतर किस मुख्यमंत्री का कार्यकाल रहा है, जिस पर ज्यादातर लोगों ने योगी आदित्यनाथ के पक्ष में अपनी राय दी है। इसके साथ ही उनसे जुड़े अन्य कई सवाल भी पूछे गए हैं। आइए जानते हैं।

क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताकतवर हुए?

टाइम्स नाउ नवभारत के ओपिनियन पोल में जब लोगों से पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव में सेटबैक के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताकतवर बने हुए हैं, तो इस पर 63 प्रतिशत लोगों ने अपना जवाब हां में दिया। वहीं, 31 प्रतिशत लोगों ने अपना जवाब नहीं में दिया। साथ ही छह फीसदी लोग ऐसे थे, जिनका कहना था कि इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं।

अगर यूपी में योगी आदित्यनाथ को CM पद से हटा दिया जाए तो क्या होगा?

वहीं, जब लोगों से पूछा गया कि अगर यूपी में योगी आदित्यनाथ को CM पद से हटा दिया जाए तो क्या होगा। इस सवाल पर 58 प्रतिशत लोगों ने माना का भाजपा को जबरदस्त नुकसान पहुंचेगा। 16 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भाजपा को नुकसान होगा, लेकिन मैनेज हो जाएगा। 14 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इससे भाजपा को फायदा होगा। वहीं, नौ प्रतिशत लोगों का मानना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सात ही तीन फीसदी लोगों ने कहा कि इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं।

योगी को लेकर RSS की भूमिका

इसके बाद जब लोगों से पूछा गया कि वह सीएम योगी को लेकर RSS की भूमिका को कैसे देखते हैं, तो 61 प्रतिशत लोगों ने सीएम बनाए रखने के पक्ष में अपनी राय दी। 17 प्रतिशत लोग ऐसे थे, जिन्होंने कहा कि सीएम पद से हटाने के समर्थक है। 20 प्रतिशत लोगों ने कहा कि आरएसएस तटस्थ बना हुआ है। वहीं, दो प्रतिशत लोगों ने कहा कि कुछ नहीं कह सकते हैं।

विधानसभा उपचुनाव में BJP का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो योगी का क्या होगा?

सीएम योगी को लेकर जब पूछा गया कि अगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो योगी का क्या होगा। इस पर 27 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह मुश्किल में पड़ सकते हैं। 64 प्रतिशत लोगों का मानना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं, नौ फीसदी लोग ऐसे थे, जिन्होंने कुछ नहीं कहा।

CM के तौर पर किसका कार्यकाल सबसे बेहतर?

ओपिनियन पोल में जब लोगों से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे बेहतर कार्यकाल किसका मानते हैं, तो इस पर सबसे ज्यादा लोग योगी आदित्यनाथ के पक्ष में दिखाई दिए। 54 प्रतिशत लोगों का मानना है कि सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ का कार्यकाल सबसे बेहतर रहा है। 23 प्रतिशत लोग अखिलेश यादव के कार्यकाल को अच्छा बताया। वहीं, 19 प्रतिशत लोग मायावती के कार्यकाल के साथ जाते हुए दिए। साथ ही चार प्रतिशत लोग इनमें से किसी के कार्यकाल को बेहतर नहीं मानते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited