'नवभारत' की रिपोर्टर भावना किशोर जेल से रिहा, बोलीं Navika Kumar- जंग अभी बाकी है

पंजाब में 5 मई को टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्टर भावना किशोर को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उनके साथ उनके कैमरामैन और ड्राइवर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस पहले से ही कई सवालों के घिरी में है। हालांकि भावना किशोर अब जेल से रिहा हो गई हैं।

मुख्य बातें
  • पंजाब पुलिस ने भावना किशोर को किया था गिरफ्तार
  • निचली अदालत से मिली थी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत
  • बाद में हाईकोर्ट से मिली भावना किशोर को अंतरिम जमानत
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्ट भावना किशोर जेल से रिहा हो गई हैं। उनकी रेग्युलर बेल पर सोमवार को सुनवाई होगी।
अभी जंग बाकी...
भावना किशोर की रिहाई के बाद एडिटर इन चीफ टाइम्स नाउ नवभारत नाविका कुमार ने कहा कि अभी जंग बाकी है। उन्होंने कहा कि भावना के साथ गिरफ्तार किए गए कैमरामैन मृत्युजंय कुमार और ड्राइवर परमिंदर अभी भी जेल में हैं। कल उनकी भी बेल पर सुनवाई है। आधी जंग हमारी पूरी हुई है। मृत्युजंय और परमिंदर के लिए हमें जंग लड़नी है।
क्या है पूरा मामला
भावना किशोर को पांच मई को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब भावना अरविंद केजरीवाल के एक कार्यक्रम को कवर करने के लिए लुधियाना गईं थींं। पहले तो वहां उन्हें कार्यक्रम कवर करने नहीं दिया गया, इसके बाद जब अपनी टीम के साथ वो वापस लौटने लगीं तो उन्हें पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पंजाब पुलिस ने दावा किया कि उनकी गाड़ी ने एक ई-रिक्शा को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उसमें सवार महिला से बहस हुई और भावना किशोर ने एससी-एसटी एक्ट के तहत आने वाले दुर्व्यहार किए।
कई नियमों का उल्लघंन
जब पुलिस आती है तो वो कई नियमों का उल्लंघन करती है। पुलिस एक महिला रिपोर्टर को, बिना महिला पुलिसकर्मियों की उपस्थिति के अवैध रूप से हिरासत में लेती है। जो पुलिसकर्मी भावना को हिरासत में लेता है, उसकी वर्दी पर नेमप्लेट तक नहीं होता है। जो ड्यूटी पर जरूरी चीजों में बेहद अहम है। हिरासत के तुरंत बाद परिवार के सदस्यों को सूचित करना होता है, लेकिन इसका भी उल्लघंन होता है। भावना के परिवार को रात 10:41 बजे सूचित किया जाता है। सूर्यास्त के बाद किसी भी महिला को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। इसके बावजूद भावना को न केवल रात 8:55 बजे गिरफ्तार किया गया था, बल्कि उसे रात भर और शनिवार को दोपहर तक पुलिस स्टेशन में भी रखा जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited