आज शहीद दिवस मना रही TMC, BJP ने साधा निशाना; कहा- सीएम ममता को मनाना चाहिए 'आत्मनिरीक्षण दिवस'

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी रविवार यानी 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में एक रैली को संबोधित करेंगी। इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाने पर BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने TMC की आलोचना की है। पूनावाला ने कहा कि पार्टी वाम दलों से भी अधिक हिंसक हो गई है और TMC को शहीद दिवस के बजाय इस दिन को आत्मनिरीक्षण दिवस ​​के रूप में मनाना चाहिए।

BJP-TMC

सीएम ममता बनर्जी पर भाजपा ने साधा निशाना

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में 21 जुलाई 1993 की याद में TMC हर साल शहीद दिवस मनाती है। यहीं वो दिन था जिस दिन पुलिस की गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई थी। इस आंदोलन का नेतृत्व करने वाली ममता बनर्जी को भी पुलिस गोलीबारी में काफी चोट आई थीं, लेकिन यहीं से ममता बनर्जी के राजनीतिक सफर ने नया मोड़ लिया था। वहीं इस बीच 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाने को लेकर BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की है। शहजाद पूनावाला ने कहा कि पार्टी वाम दलों से भी अधिक हिंसक हो गई है और TMC को शहीद दिवस के बजाय इस दिन को आत्मनिरीक्षण दिवस के रूप में मनाना चाहिए। पश्चिम बंगाल में बढ़ते अपराधों की आलोचना करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि टीएमसी 21 जुलाई को शहीदों को याद करने का दावा करती है, लेकिन वास्तव में यह उनके लिए आत्मनिरीक्षण का दिन होना चाहिए।

भाजपा ने TMC पर साधा निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने वाम दलों की तुलना में अधिक हिंसक रुख अपनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में राजनीतिक हत्याएं हुई हैं और हर चुनाव में हिंसा देखी जाती है। उन्होंने टीएमसी सरकार पर मां माटी मानुष के नारे को बम विस्फोटों, भ्रष्टाचार और दुष्कर्मियों का समर्थन करने वाले नारे में बदलने का आरोप लगाया। टीएमसी से वामपंथियों से नाता तोड़ने का आह्वान करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि टीएमसी वाम मोर्चा सरकार द्वारा किए गए अत्याचारों के खिलाफ शहीद दिवस मनाने का दावा करती है, लेकिन दिल्ली में इंडिया गठबंधन में वह उसी के साथ गठबंधन में है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited