Top News Today 15 June 2023: बिपरजॉय बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदला, अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय; पढ़ें आज शाम तक बड़ी खबरें

Top News Today 15 June 2023: बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप धारण कर चुका चक्रवात बिपरजॉय गुरूवार की शाम गुजरात के सौराष्ट्र एवं कच्छ और पाकिस्तान के कराची तट से टकराएगा वहीं अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय हो गई है, पढ़ें आज शाम तक की बड़ी खबरें।

News@7 PM on 15 June 2023

पढ़ें आज की अहम व बड़ी खबरें

Top News Today 15 June 2023: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय तेजी से आगे बढ़ रहा है और आज शाम तक गुजरात के तट से टकराएगा। बिपरजॉय का असर उत्तर भारत के कई राज्यों पर भी दिख रहा है। दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों में मौसम में बदलाव आया है। हरियाणा और ओडिशा के सरकारी कर्मचारियों के लिए राज्य सरकारों ने बड़ा ऐलान किया है। हरियाणा सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की है। अब सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत महंगाई भत्ता 221 फीसद मिलेगा जोकि पहले 212 फीसद था वहीं सरकार ने रिफाइंड सोयाबीन और सूरजमुखी तेल पर आयात शुल्क 17.5 प्रतिशत से घटाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया है उधर एशिया कप 2023 के मेजबान देश और उसके कार्यक्रम का आखिरकार ऐलान कर दिया गया है,पढ़ें आज शाम तक की बड़ी और अहम खबरें
बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप धारण कर चुका चक्रवात बिपरजॉय गुरूवार की शाम गुजरात के सौराष्ट्र एवं कच्छ और पाकिस्तान के कराची तट से टकराएगा। मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात गुजरात के जखाऊ बंदरगाह पर सबसे पहले पहुंचेगा। इस भीषण चक्रवात से ज्यादा नुकसान होने की आशंका है। इसे देखते हुए गजरात के तटवर्ती इलाकों से 74,000 से ज्यादा लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय हो गई है। मंदिर में राम लला के विराजमान के होने वाले अभिषेक समारोह का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, सीएम योगी ने इसकी घोषणा की।
चक्रवाती तूफान बिपरजॉय तेजी से आगे बढ़ रहा है और आज शाम तक गुजरात के तट से टकराएगा। बिपरजॉय का असर उत्तर भारत के कई राज्यों पर भी दिख रहा है। दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों में मौसम में बदलाव आया है। दिल्ली में कल शाम को कुछ जगह पर आंधी चली और हल्की बूंदाबांदी हुई। बाकि राज्यों में क्या असर है आपको बता रहे हैं।
दिल्ली पुलिस ने पेश की कैंसिलेशन रिपोर्ट, बृजभूषण शरण सिंह को थोड़ी राहत Minor Wrestler molestation case: भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ नाबालिग पहलवान के पिता ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। बाद में उन्होंने अपने आरोपों से यू टर्न ले लिया था, हालांकि यह भी कहा था कि उन्होंने केस वापस नहीं लिया है।
हरियाणा और ओडिशा के सरकारी कर्मचारियों के लिए राज्य सरकारों ने बड़ा ऐलान किया है। पहले बात करेंगे हरियाणा सरकार के ऐलान के बारे में। हरियाणा सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की है अब सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत महंगाई भत्ता 221 फीसद मिलेगा जोकि पहले 212 फीसद था यानी कि सरकार ने 9 फीसद की बढ़ोतरी की है, वित्त विभाग का कहना है कि सभी कर्मचारियों और पेंशनर को इसका फायदा जनवरी के महीने से मिलेगा।
सरकार ने रिफाइंड सोयाबीन और सूरजमुखी तेल पर आयात शुल्क 17.5 प्रतिशत से घटाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया है। वित्त मंत्रालय की बृहस्पतिवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि घरेलू उपलब्धता बढ़ाने और कीमतों पर काबू के लिए यह कदम उठाया गया है।आमतौर पर भारत रिफाइंड के बजाय ‘कच्चे’ सोयाबीन और सूरजमुखी तेल का आयात करता है। इसके बावजूद सरकार ने रिफाइंड सोयाबीन और सूरजमुखी तेल पर आयात शुल्क घटाया है।
प्रभास और कृति सेनन की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) 16 जून 2023 को रिलीज होने वाली है। रामायण पर आधारित 'आदिपुरुष' सिर्फ एक फिल्म ही नहीं बल्कि एंटरटेनमेंट का पूरा पैकेज है। फिल्म के वीएफएक्स कमाल के हैं, जिस तरह से एक्शन सीक्वल शूट किए गए हैं, बॉलीवुड में शायद पहले ऐसा कुछ नहीं देखा गया है। फिल्म में राम के किरदार में प्रभास ने गजब का अभिनय किया है, वही माता सिता के रूप में कृति सेनन की भी जमकर तारीफ हो रही है।
एशिया कप 2023 के मेजबान देश और उसके कार्यक्रम का आखिरकार ऐलान कर दिया गया है। आईसीसी ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि कर दी है। वनडे प्रारूप में खेला जाने वाला एशिया कप 2023 अब 31 अगस्त को शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। इसका आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited