Top News Today, 4 May 2023: क्या हैं आज की बड़ी और अहम खबरें? पढ़िए, यहां

Top News Today, 4 May 2023 in Hindi: रोजमर्रा की भागदौड़ भरी जिंदगी में आपसे-हमसे कई खबरें छूट जाती हैं। ऐसे में आपकी प्रिय हिंदी वेबसाइट टाइम्स नाऊ नवभारत ने यह पहल की है, जिसके तहत आपको एक ही जगह पर शाम तक की बड़ी और अहम खबरें मुहैया कराई जाएंगी।

Top News Today, 4 May 2023

Top News Today, 4 May 2023: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Top News Today, 4 May 2023: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बृहस्‍पतिवार को मेरठ में एक मुठभेड़ में खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को मार गिराया। अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया, "अनिल दुजाना एक वांछित अपराधी था। मेरठ के जानी थाना अंतर्गत एक गांव में हमारी टीम ने उसे घेर लिया था। दुजाना ने बचने के लिए हमारी टीम पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।" दुजाना को घेरने वाली एसटीएफ टीम का नेतृत्व उप्र एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह कर रहे थे।
शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को विश्वास व्यक्त किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के पार्टी प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के फैसले से महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन को नुकसान नहीं होगा। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे विपक्ष की एकता को ठेस पहुंचे। ठाकरे ने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन तानाशाही के खिलाफ हैं।
इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि पद से हटने का उनका फैसला पार्टी का भविष्य और नया नेतृत्व बनाने के लिए लिया गया है। शहर में ‘वाई बी चव्हाण सेंटर’ के बाहर पवार ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में अंतिम फैसला लेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं की उपेक्षा नहीं की जाएगी। पवार के समर्थक पार्टी प्रमुख के रूप में उनके पद पर बने रहने की मांग को लेकर यहां डेरा डाले हुए हैं।
उधर, सेना के एक हेलीकॉप्टर को तकनीकी खामी के चलते जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में वन क्षेत्र में ‘मजबूरन उतारा गया’ जिससे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में गंभीर रूप से घायल तकनीशियन की मौत हो गई वहीं पायलट और सह पायलट घायल हैं। अभियानगत मिशन में तैनात उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव मारवाह इलाके में एक नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह इलाका इन दिनों भारी बर्फबारी के कारण जिला मुख्यालय से कट गया है। पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:
'द केरल स्टोरी' के प्रदर्शन का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट का CBFC प्रमाण पत्र के खिलाफ अदालत को निर्देश देने से इंकार
केरल की युवतियों के धर्मांतरण और इनके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के मुद्दे पर बनी फिल्म द केरला स्टोरी के प्रदर्शन का रास्ता साफ होता दिख रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को सीबीएफसी प्रमाणन दिए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। फिल्म पांच मई को रिलीज होने वाली है। प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली...पढ़ें, पूरी खबर।
Reliance से अलग हो जाएगी ये कंपनी,बनेगी जियो फाइनेंशियल, मिलेंगे फ्री शेयर
अरबों डॉलर के फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर में कदम जमाने के मकसद के साथ मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) से रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (Reliance Strategic Investments) को अलग करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए उन्हें कंपनी के शेयरधारकों और लेनदारों से मंजूरी मिल गई है।मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), जो कि एशिया के सबसे...पढ़ें, पूरी खबर।
अनिल दुजाना पर दर्ज थे 60 से ज्यादा मामले, बुलेटप्रूफ जैकेट में अदालत ले जाती थी पुलिस
ग्रेटर नोएडा के रहने वाले कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना आज मेरठ में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में इस दुर्दांत अपराधी को ढेर कर दिया। अनिल दुजाना 2021 में जमानत पर जेल से बाहर आया था और फरार चल रहा था। दुजाना के खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी के कई मामले...पढ़ें, पूरी खबर।
India में PAK के बिलावलः बोले- आकर हूं खुश, कभी PM को बताया था 'कसाई'; समझें- क्यों मायने रखता है यह दौरा
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी गुरुवार (चार अप्रैल, 2023) को भारत पहुंचे। गोवा में लैंड होने के बाद उन्होंने बताया कि वह यहां आकर खुश हूं। वह यहां शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के एक सम्मेलन में भाग लेने आए हैं।चूंकि, इस मीटिंग में चीन और रूस के विदेश मंत्री भी हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान इस बैठक को दरकिनार नहीं कर सकता है। वह भी तब जब...पढ़ें, पूरी खबर।
पहलवानों की अर्जी पर आगे सुनवाई नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाई कोर्ट जाने को कहा
भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर बीते कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को महिला पहलवानों की ओर से बृज भूषण सिंह के खिलाफ दायर अर्जी पर अपनी सुनवाई रोक दी। कोर्ट ने कहा कि वह इस केस की आगे सुनवाई नहीं करेगा और पहलवानों से दिल्ली...पढ़ें, पूरी खबर।
नीतीश कुमार को बड़ा झटका, जातिगत जनगणना पर पटना HC ने तत्काल प्रभाव से लगाई रोक
बिहार में नीतीश सरकार को बड़ा झटका लगा है। पटना हाई कोर्ट ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से राज्य में जातीय जनगणना कराने पर रोक लगा दी। बता दें कि जातीय जनगणना को लेकर हाई कोर्ट में अर्जी दायर की गई थी। इस अर्जी पर सुनवाई पूरी करने के बाद कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुरक्षित रख...पढ़ें, पूरी खबर।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited