Jharkhand Train Accident :झारखंड में हावड़ा-मुम्बई ट्रेन की 18 बोगियां पटरी से उतरीं, 2 की मौत, 100 से ज्यादा घायल-Video

Train Accident in Jharkhand: हावड़ा- मुम्बई मार्ग पर चक्रधरपुर डिवीजन के बड़ाबम्बो- राजखरसावां रेलवे स्टेशन के बीच पोटो बेड़ा गांव के समीप मंगलवार सुबह हावड़ा-मुम्बई मेल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हादसे में 2 की मौत हो गई वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Bombay Howrah Mail Train Accident in Jharkhand

झारखंड के राजखरसावां के पास हावड़ा-मुम्बई मेल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त

मुख्य बातें
  • हावड़ा-मुम्बई मेल ट्रेन संख्या 12810 के 18 डिब्बे पटरी से उतरे
  • ट्रेन के ये डिब्बे पास ही में मालगाड़ी से जा टकराए
  • हादसे में 2 की मौत हो गई वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं
Howrah Bombay Mail Accident in Jharkhand: हावड़ा-मुम्बई मार्ग पर रेल हादसे की खबर सामने आई बताया जा रहा है कि झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के खरसावां प्रखंड के पोटोबेड़ा में 30 जुलाई की सुबह रेल दुर्घटना की सूचना मिली इस दुर्घटना में हावड़ा-मुम्बई मेल ट्रेन संख्या 12810 और एक मालगाड़ी शामिल है। हादसे में 2 की मौत हो गई वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक टाटानगर से चलकर जैसे ही हावड़ा-मुम्बई मेल ट्रेन बड़ा बम्बो से आगे निकली कि अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन बेपटरी हो गयी, ये एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की कुछ बोगियां पटरी से उतर एक माल गाड़ी से टकरा गईं घटना सुबह करीब 3.45 बजे के आसपास की बताई जा रही है।
एसईआर के प्रवक्ता ओम प्रकाश चरण ने कहा कि पास में ही एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना हुई है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों दुर्घटनाएं एक साथ हुई हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि इनमें से 16 यात्री डिब्बे, एक पावर कार और एक पेंट्री कार थी।

कुछ एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया

दुर्घटना के कारण एसईआर ने मंगलवार को कुछ एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया, जिसमें 22861 हावड़ा-टिटलागढ़-कांताबंजी इस्पात एक्सप्रेस और 12021 हावड़ा-बारबिल जनशताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि बाराबांबू स्टेशन के पास दुर्घटना के कारण कुछ अन्य ट्रेनों को या तो बीच में ही रोक दिया गया या उनका मार्ग बदल दिया गया।

घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है

घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है, रेल हादसे वाले घटनास्थल पर आरपीएफ और झारखंड पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है वहीं 80% से अधिक यात्रियों को बसों से नजदीकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया और सभी यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई है।

बचाव के लिए पटना से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई

वहीं सूचना मिलते ही डीआरएम और रेलवे के सीनियर अधिकारी और सरायकेला खरसावां के प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, स्थानीय ग्रामीण राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। घटना स्थल पर राहत और बचाव के लिए पटना से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है।
हेल्पलाइन नंबर-
टाटानगर : 06572290324
चक्रधरपुर:06587 238072
राउरकेला: 06612501072
06612500244
हावड़ा :-
9433357920
03326382217
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited