Lawrence Bishnoi Gang News: पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़े लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे, टारगेट किलिंग की बना रहे थे योजना; 2 पिस्टल भी बरामद

Lawrence Bishnoi Gang Two key operatives Caught: पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से दो पिस्तौल भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि लॉरेंस गैंग के गुर्गे पंजाब में टारगेट किलिंग की योजना बना रहे थे।

Lawrence Bishnoi Gang

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi Gang Latest News in Hindi : पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के दो गुर्गों को पकड़ लिया है। आरोपियों की पहचान मनदीप सिंह और जतिंदर सिंह के रूप में हुई है। सोशल मीडिया हैंडल पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, "दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है और उनके खिलाफ चंडीगढ़ और हरियाणा में हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और हथियार अधिनियम के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।" उन्होंने कहा कि आरोपी मनदीप ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल आरोपियों को ठिकाने मुहैया कराए थे और 2017 में गैंगस्टर दीपक टीनू को भागने में भी मदद की थी। पंजाब की एजीटीएफ ने व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से दो पिस्तौल और 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किए।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों को उनके विदेशी-आधारित आकाओं द्वारा प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों की लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। अधिकारी ने एक्स पर पोस्ट किया, मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार पंजाब पुलिस संगठित आपराधिक नेटवर्क को नष्ट करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इससे पहले 30 जनवरी को बठिंडा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए कैनाल कॉलोनी में 1.78 करोड़ रुपये की ड्रग मनी सफलतापूर्वक बरामद की थी।

कई गिरफ़्तारियां की गईं, जिनमें पंजाब भर में हेरोइन तस्करी से जुड़े लोग भी शामिल हैं। उसी दिन, अमृतसर पुलिस ने 'ड्रग बिग फिश' मंजीत जिसे मन्ना भी कहा जाता है और लवजीत जिसे लव के नाम से भी जाना जाता है, को 3 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने 3 किलो हेरोइन, 5.25 लाख रुपये ड्रग मनी समेत 3 कारें जब्त कीं।

गिरफ्तार किए गए लोग डीआरआई मुंबई द्वारा 260 किलोग्राम हेरोइन जब्ती में और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा 356 किलोग्राम हेरोइन जब्ती में मोस्ट वांटेड थे। गिरफ्तार किए गए दोनों लोग 2015 से फरार थे और उनके खिलाफ एक दर्जन मामले दर्ज थे। उनके पास यूपी के लखीमपुर खीरी के पते पर लखनऊ से बनाए गए फर्जी पासपोर्ट थे। वे हवाला नेटवर्क में भी गहराई से शामिल थे, जिसे भी नष्ट कर दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited