जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, शोपियां में पूर्व सरपंच सहित अनंतनाग में पर्यटक दंपती को बनाया निशाना; उमर अब्दुल्ला ने की निंदा

Terrorist Attacks in Jammu and Kashmir: शनिवार देर रात आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के दो स्थानों पर हमला कर के भाजपा के एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी। वहीं राजस्थान के एक पर्यटक दंपती को घायल कर दिया। जिसके बाद से पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया है।

Terrorist Attacks in Jammu and Kashmir

आतंकवादियों जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी।

Terrorist Attacks in Jammu and Kashmir: आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी और अनंतनाग जिले में एक गैर-स्थानीय पर्यटक जोड़े को घायल कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने शनिवार शाम शोपियां जिले के हुरपुरा गांव में पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख पर गोलीबारी कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि पूर्व सरपंच को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के यन्नार इलाके में जयपुर से आए एक पर्यटक जोड़े पर भी गोलीबारी की, जिनकी पहचान तबरीज और उनकी पत्‍नी फरहा के रूप में हुई। घायल दंपति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, घायल दंपत्ति की हालत स्थिर है। उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों की तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तथा सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को घेर लिया। दोनों स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही होटल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी आतंकियों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है।

उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में हुए दो आतंकवादी हमलों की रविवार को निंदा की। उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर की गई पोस्ट में कहा कि 'दक्षिण कश्मीर में पर्यटकों और भाजपा के एक कार्यकर्ता पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ। मैं इन घातक हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। ऐजाज अहमद के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें। मैं राजस्थान के जयपुर के रहने वाले तबरेज और फराह के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ये आतंकवादी हमले ऐसे समय में हुए हैं जब अनंतनाग-राजौरी सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जारी है।
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बारामूला सीट पर सोमवार को मतदान होगा। अनंतनाग सीट पर सात मई को मतदान होना था, लेकिन जम्मू-कश्मीर में कुछ राजनीतिक दलों द्वारा मौसम की स्थिति पर चिंता जताए जाने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया। अब इस सीट पर 25 मई को मतदान होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited