उद्धव ठाकरे कांग्रेस के पिछलग्गू, हिंदुत्व विरोधियों के लिए बिछा रहे कालीन- INDIA मीट से पहले शिवेसना MP का वार

Shivsena vs Shivsena: उन्होंने आगे कहा कि जब कांग्रेस नेताओं ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर को "माफीवीर" कहा तो शिव सेना (यूबीटी) के नेताओं ने कोई सवाल नहीं पूछा और इसके बजाय आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लिया।

Uddhav Thackeray

शिवसेना (यूटीबी) प्रमुख उद्धव ठाकरे।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Shivsena vs Shivsena: शिवसेना (यूटीबी) प्रमुख उद्धव ठाकरे कांग्रेस के पिछलग्गू बन गए हैं। यह दावा बृहस्पतिवार (31 अगस्त, 2023) को शिवसेना के उत्तर पश्चिम मुंबई से सांसद गजानन कीर्तिकर ने किया। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ठाकरे विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक की मेजबानी करते हुए हिंदुत्व विरोधी रुख अपनाने वाले लोगों के लिए कालीन बिछा रहे हैं।
सूबे में शिवसेना के मंत्री दीपक केसरकर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह बोले कि विचारधारा को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में एक “विरोधाभास” है। विपक्षी गुट में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अब भी कोई स्पष्टता नहीं है। जिस दिन विपक्ष अपना प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित कर देगा, विपक्षी एकता बिखर जाएगी।
कीर्तिकर के मुताबिक, ''बालासाहेब ठाकरे ने हिंदुत्व के आधार पर शिवसेना का गठन किया था, लेकिन उद्धव ठाकरे कांग्रेस के पिछलग्गू हो गए हैं।'' उन्होंने आगे कहा कि जब कांग्रेस नेताओं ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर को "माफीवीर" कहा तो शिव सेना (यूबीटी) के नेताओं ने कोई सवाल नहीं पूछा और इसके बजाय आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लिया।
बकौल केसरकर, "एक मुख्यमंत्री (समाजवादी पार्टी के प्रमुख दिवंगत मुलायम सिंह यादव का संदर्भ) जिन्होंने सरयू नदी के तट पर कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश दिया था और लालू प्रसाद जिन्होंने लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा रोकी थी...उद्धव ठाकरे उनके लिए कालीन बिछाने जा रहे हैं।"
दरअसल, मुलायम सिंह के बेटे और समाजवादी पार्टी के वर्तमान प्रमुख अखिलेश यादव यहां ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में भाग लेने वाले हैं, जबकि महा विकास आघाड़ी में शामिल दल शिवसेना (यूटीबी), कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक है।
‘इंडिया’ के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से मुकाबला करने के लिए अपनी साझा रणनीति तैयार करने के सिलसिले में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को तीसरी बैठक के लिए मुंबई में एकत्र हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited