सनातन धर्म के खिलाफ बयान देने के मामले में उदयनिधि स्टालिन को मिली जमानत

Udhayanidhi Stalin: उदयनिधि स्टालिन आज बेंगलुरु की एक अदालत में पेश हुए। उदयनिधि को सनातन धर्म के विरुद्ध विचार व्यक्त करने के लिए आपराधिक कार्रवाई में उदयनिधि स्टालिन को बेल मिल गई है।

Udhayanidhi Stalin

उदयनिधि स्टालिन को मिली जमानत

Udhayanidhi Stalin: सनातन धर्म के विरुद्ध विचार व्यक्त करने के लिए उदयनिधि के विरुद्ध आपराधिक कार्रवाई में उदयनिधि स्टालिन को बेल मिल गई है। अगली सुनवाई अब 8 अगस्त को होगी। उदयनिधि स्टालिन, कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर और तीन अन्य सहित चार व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दायर किया गया था। उच्च न्यायालय ने आपराधिक कार्रवाई करने के विरुद्ध अंतरिम रोक आदेश पहले ही जारी कर दिया है। उदयनिधि स्टालिन को दूसरा नोटिस दिया गया है और पार्टी सूत्रों ने बताया है कि पहले नोटिस पर उपस्थित न होने वाले स्टालिन आज व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हुए।

सनातन धर्म के खिलाफ दिया था बयान

बता दें, तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म को खत्म करने की अपनी टिप्पणी से जुड़े एक मामले में मंगलवार को बेंगलुरु की एक अदालत में पेश हुए थे।
अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता परमेश की याचिका पर उन्हें नोटिस भेजा था। सूत्रों के अनुसार, उदयनिधि सोमवार रात को बेंगलुरु के लिए रवाना हुए थे। खेल और युवा कल्याण मामलों के मंत्री उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टालिन के बेटे हैं। उदयनिधि ने सितंबर 2023 में एक सम्मेलन में कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय व समानता के खिलाफ है तथा उसका खात्मा किया जाना चाहिए। इस बयान की विभिन्न वर्गों के लोगों ने कड़ी आलोचना की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited