Bangladesh News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बांग्लादेश पर कटाक्ष: 'पाकिस्तान का बड़ा भाई बन जाएगा तो...?'

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह दिल्ली के भारत मंडपम में 14-17 फरवरी को आयोजित होने वाले भारत टेक्स 2025 के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। मंत्री की यह टिप्पणी हाल ही में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में आई है जिसके कारण बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हुआ।

giriraj singh on bangladesh

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बांग्लादेश पर कटाक्ष

मुख्य बातें
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा बांग्लादेश का नियंत्रण ऐसे हाथों में आ गया है
  • कि वह 'पाकिस्तान का बड़ा भाई' बन जाएगा
  • उन्होंने कहा कि निवेशक पड़ोसी देश से दूर भागेंगे।
नई दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन गया तो निवेशक वहां जाने से पहले सोचेंगे।केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश का नियंत्रण ऐसे हाथों में आ गया है कि वह 'पाकिस्तान का बड़ा भाई' बन जाएगा। उन्होंने कहा कि निवेशक पड़ोसी देश से दूर भागेंगे।
सिंह ने कहा, 'अब बांग्लादेश की डोरी तो ऐसे हाथ में चली गई है कि पाकिस्तान का बड़ा भाई बन जाएगा, छोटा नहीं रहेगा, तो कौन निवेशक वहां जाना चाहेगा।'
अपनी टिप्पणियों के बारे में विस्तार से बताते हुए मंत्री ने कहा कि भारतीय कपड़ा उद्योग को बांग्लादेश या वियतनाम से किसी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ रहा है, क्योंकि भारत में एक बड़ा श्रम बाजार है।

'अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन जाता है, तो निवेशक वहां जाने से पहले सोचेंगे'

उन्होंने आगे कहा कि अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा बन जाता है, तो निवेशक वहां जाने से पहले सोचेंगे।मंत्री ने यह भी कहा कि हर क्षेत्र को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना से जोड़ने की योजना है।

भारत टेक्स 2025 एक मेगा वैश्विक कपड़ा कार्यक्रम

सिंह ने कहा, '...हम हर क्षेत्र को इससे जोड़ने के लिए और अधिक पीएलआई योजनाएं लाने की कोशिश कर रहे हैं।' भारत टेक्स 2025 एक मेगा वैश्विक कपड़ा कार्यक्रम है, जिसका आयोजन कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषदों के एक संघ द्वारा किया जा रहा है और इसे कपड़ा मंत्रालय का समर्थन प्राप्त है। इसे वैश्विक स्तर के कपड़ा व्यापार मेले और ज्ञान मंच के रूप में स्थापित किया गया है। यह कार्यक्रम भारत मंडपम और इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नोएडा के जुड़वां स्थलों पर एक साथ आयोजित किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited