यूपी उपचुनाव: BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की सूची, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, करहल से अखिलेश के रिश्तेदार को टिकट

BJP Candidate list for UP By Polls: उत्तर प्रदेश में विधानसभा की नौ सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सात सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा गुरुवार को कर दी। इन नौ सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा और चुनाव नतीजे 23 नवंबर को आएंगे।

bjp flag

यूपी उपचुनाव 2024

BJP Candidate list for UP By Polls: उत्तर प्रदेश में विधानसभा की नौ सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सात सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा गुरुवार को कर दी। इन नौ सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा और चुनाव नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। पार्टी ने कुंदरकी सीट पर रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद सीट पर संजीव शर्मा, खैर (अजा) से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्या को टिकट दिया है।

करहल सीट से अनुजेश यादव उम्मीदवार

करहल से भाजपा ने अनुजेश यादव को मैदान में उतारा है। यह धर्मेंद्र यादव के सगे बहनोई है। धर्मेंद्र यादव की बहन संध्या यादव के पति है। संध्या यादव सपा से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रही है और अनुजेश की माता भी सपा की विधायक रहीं है। भाजपा ने अभी सीसामऊ और मीरापुर सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस के खाते में दो सीटें

समाजवादी पार्टी सात सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। उसने कांग्रेस को दो सीटें दी हैं। अयोध्या जिले की मिल्कीपुर विधानसभा सीट को लेकर अदालत में मुकदमा लंबित होने के कारण इस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव नहीं हो रहा है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा समझौता हो गया है। दस में से दो सीट खैर (अलीगढ़) और गाजियाबाद पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी जबकि आठ पर सपा अपना प्रत्याशी उतारेगी।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: आतंकियों ने फिर बनाया गैर-कश्मीरी को निशाना, यूपी के श्रमिक को मारी गोली

इन सीटों पर सपा लड़ रही चुनाव

सपा करहल, सीसामऊ, फूलपुर, मिल्कीपुर, कटेहरी, मझावां और मीरापुर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। लोकसभा चुनावों में विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा की नौ सीट रिक्त हुईं जबकि सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी के अयोग्य घोषित होने से रिक्त हुई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि यूपी उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशी साइकिल चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited