SDM Jyoti Maurya मामले का साइड इफेक्ट, Khan Sir की कोचिंग से 93 महिलाओं के पतियों ने कटवाया नाम

Women in Khan Sir Coaching Patna: बिहार की राजधानी पटना के खान सर की कोचिंग से 93 महिलाओं के पतियों नाम कटवा दिया है, इसे यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्य प्रकरण का साइट इफेक्ट माना जा रहा है।

UP SDM Jyoti Mauryas Side Effect on Khan Sir Coaching

तियों को डर है कि कहीं पढ़-लिखकर उनकी पत्नी भी ज्योति मौर्या की तरह उनसे बेवफाई न कर बैठे

SDM Jyoti Maurya Controversy Update: बरेली की SDM ज्योति मौर्या प्रकरण (SDM Jyoti Maurya Case) के बाद कई पत्नियों की पढ़ाई पर ब्रेक लग गया है। पतियों को डर है कि कहीं पढ़-लिखकर उनकी पत्नी भी ज्योति मौर्या की तरह उनसे बेवफाई न कर बैठे। ऐसे में कई घटनाएं ऐसी सामने आई हैं, जिसमें पतियों ने पत्नियों की पढ़ाई पर पूरी तरह रोक लगा दी है वहीं इसका असर बिहार का राजधानी पटना तक भी पहुंचा है और बताते हैं कि पटना के खान सर की कोचिंग (Khan Sir Coaching) से तकरीबन 93 महिलाओं के पतियों नाम कटवा दिया है।
खान सर ने दावा किया कि ज्योति मौर्य के विवाद की वजह से उनके कोचिंग में पढ़ने वाली 93 महिलाओं ने कोचिंग को छोड़ दिया है मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इन महिलाओं के पति खान सर के कोचिंग में पहुंच थे और उन्होंने कहा कि अब किसी भी तरह की तैयारी करने की जरूरत नहीं है।

जो कारण उन्हें बताया गया उसे सुन वो हैरान रह गए

बता रहे हैं कि उनकी कोचिंग से करीब 93 महिलाएं जो प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही थीं वहां उनके पति कोचिंग में पहुंचे और अपनी-अपनी पत्नियों को लेकर चले गए, एक साथ इतने एडमिशन विदड्राल पर जब खान सर ने वजह जाननी चाही तो जो कारण उन्हें बताया गया उसे सुन वो हैरान रह गए ।

बिहार में भी एक ऐसा ही मामला बक्सर से आया था

वहीं बिहार में भी एक ऐसा ही मामला बक्सर से आया था जब पिंटू कुमार सिंह नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी खुशबू की पढ़ाई जो प्रयागराज में रहकर बीपीएससी की तैयारी कर रही थी छुड़वा दी थीं।
वहीं एक मामला उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से भी सामने आया है जहां एक महिला को उसके पति ने पढ़ाने से इनकार कर दिया। मामला सदर विधायक और राज्यमंत्री असीम अरुण तक पहुंचा है। पीड़िता का कहना है कि शादी के तीन महीने बाद वह बीएड की परीक्षा देने जा रही थी, लेकिन उसके पति ने उसकी पढ़ाई रुकवा दी है।

'मैं उसे पैर की जूती बनाऊंगा, न कि ज्योति मौर्या'

पीड़ित का नाम दीक्षा है और वह दलेलपुर गांव की रहने वाली है। शनिवार को राज्यमंत्री असीम अरुण के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची महिला ने बताया, उसके पति विजय ने उससे मोबाइल छीन लिया है। देवर और जेठ ने भी उसके साथ मारपीट की। महिला ने आरोप लगाया है कि पति ने धमकी देते हुए कहा है कि मैं उसे पैर की जूती बनाऊंगा, न कि ज्योति मौर्या। बता दें, ज्योति मौर्या प्रकरण के बाद यह अकेला ऐसा मामला नहीं है, बल्कि कई ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं, जहां पतियों ने ज्योति मौर्या का हवाला देते हुए अपनी पत्नियों की पढ़ाई रुकवा दी है।

जान लें क्या है SDM ज्योति मौर्या का पति आलोक से विवाद

सोशल मीडिया पर इन दिनों एसडीएम ज्योति मौर्या का उनके पति आलोक मौर्या के साथ विवाद छाया हुआ है। आलोक पेशे से पंजाचत राज्य विभाग में सफाई कर्मचारी हैं। जबकि पत्नी ज्योति का 2015 में यूपीपीसीएस परीक्षा में चयन हुआ था। शादी के 13 साल बाद दोनों के रिश्ते में विवाद बढ़ गया। आलोक ने आरोप लगाया है कि एसडीएम बनने के बाद उनकी पत्नी उनके साथ रहना नहीं चाहती। ज्योति मौर्या का होमगार्ड विभाग के जिला कमांडेंट मनीष दुबे के साथ चक्कर है और दोनों मिलकर उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। आलोक का दावा है कि उन्होंने ज्योति को शादी के बाद पढ़ाया है और जब उनकी अच्छी नौकरी लग गई, तो वह उसे छोड़ना चाहती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited