संपत्ति खड़ी करने की भूख, मुख्तार अंसारी ने वक्फ बोर्ड की जमीन तक नहीं छोड़ी, अब कसेगा शिकंजा

Mukhtar Ansari news : यूपी में सालों से अतीक और मुख्तार जैसे माफियाओं का खौफ रहा है जिस वजह से कोई इनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं कर पाता था लेकिन योगी सरकार में ये भरोसा बढ़ा है कि मुसलमानों की भी जमीन कब्जा कर लेने वाले इन माफियाओं पर भी एक्शन हो सकता है। इसलिए अब वक्फ बोर्ड भी खुलकर इन माफियाओं के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहा है।

Mukhtar Ansari news : यूपी में जो माफिया हिंदुओं के साथ मुस्लिमों का भी खून चूस रहे थे, उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे थे, उनसे खुद को बचाने के लिए यूपी के मुस्लिम अब योगी आदित्यनाथ के पास ही मदद की गुहार लगा रहे हैं। जबकि सच्चाई ये है कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद लगभग ना के बराबर दंगे हुए हैं, मुसलमानों के लिए कई तरह की योजनाएं चल रही हैं।

जमीन हड़पते हुए धर्म नहीं देखते थे दोनों

क्योंकि जमीन हड़पते हुए अतीक और मुख्तार अंसारी जैसे माफिया धर्म नहीं देखते थे। आरोप है कि दोनों ही माफिया के गैंग ने वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा किया हुआ है, इसी को लेकर उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने योगी सरकार को चिट्ठी लिखी है, और मदद की गुहार लगाई है। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी के मुताबिक माफिया के कब्जे से वक्फ की जमीन को मुक्त कराने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखे गए हैं। वक्फ की जमीनों की गैर कानूनी ढंग से रजिस्ट्री कराई गई है। वक्फ की जमीनों पर प्लॉटिंग तक कराया जा चुका है। सरकार से अपील है कि वो माफिया के कब्जे से वक्फ की जमीनों को मुक्त कराए।

अब एक्शन में आ सकती है यूपी सरकार

दरअसल, यूपी में सालों से अतीक और मुख्तार जैसे माफियाओं का खौफ रहा है जिस वजह से कोई इनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं कर पाता था लेकिन योगी सरकार में ये भरोसा बढ़ा है कि मुसलमानों की भी जमीन कब्जा कर लेने वाले इन माफियाओं पर भी एक्शन हो सकता है। इसलिए अब वक्फ बोर्ड भी खुलकर इन माफियाओं के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहा है।

शिया वक्फ बोर्ड ने सरकार को लिखी चिट्ठी

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड की चिट्ठी में ये भी बताया गया कि वक्फ की किस जमीन पर अतीक का कब्जा है और किस जमीन पर मुख्तार का कब्जा है। प्रयागराज के इमामबाड़ा गुलाम हैदर की छोटी कर्बला की कई बीघे जमीन पर माफिया अतीक अहमद का कब्जा है। इसके अलावा लखनऊ के सआदतगंज इलाके में वक्फ की करीब 12 बीघा जमीन पर माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे का आरोप है।

मुख्तार पर 60 से ज्यादा केस

अतीक अहमद तो मारा जा चुका है, लेकिन मुख्तार फिलहाल जेल में हैं और जो जमीनें उसने कब्जा की हैं उन पर प्लॉटिंग भी हो गई है और जिस फर्म ने प्लॉटिंग की है, उस पर आरोप है कि उसकी डायरेक्टर मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी है। अतीक की तरह ही माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी फरार है, खुद माफिया मुख्तार अंसारी जेल में बंद है और जेल में बंद मुख्तार को ये डर सता रहा है कि अतीक के बाद अब उसका नंबर आ चुका है। जब से अतीक मारा गया, तब से मुख्तार की भी नींद उड़ी हुई है। क्योंकि मुख्तार भी माफियाओं के सफाए की योगी सरकार की हिट लिस्ट में हैं। मुख्तार पर 60 से ज्यादा केस हैं और इनमें 10 से ज्यादा मामले हत्या से जुड़े हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited