उत्तर प्रदेश: बहराइच में भेड़िए का आतंक हुआ खत्म, लोगों ने ली राहत की सांस; पकड़ा छठा और अंतिम भेड़िया

उत्तर प्रदेश के बहराइच में कई महीनों से भेड़ियों का आतंक मचा हुआ था। जिससे लोगों की मुश्किले बढ़ गई थी। हालांकि 5 भेड़यों को पहले पकड़ लिया गया था। अच्छी खबर ये है कि अब छटा भेड़ियां भी पकड़ा जा चुका है।

Terror Of Wolves Ended In Bahraich

बहराइच के लोगों ने ली राहत की सांस, ग्रामीणों ने पकड़ा छठा और अंतिम भेड़िया

Terror Of Wolves Ended In Bahraich: महीनों के आतंक के बाद, बहराइच के महसी क्षेत्र में तबाही मचाने के लिए जिम्मेदार छह सदस्यीय भेड़िया पैक को आखिरकार खत्म कर दिया गया है। आखिरी भेड़िया शनिवार को तमाचपुर गांव में एक बकरी का शिकार करने की कोशिश में ग्रामीणों द्वारा पीट-पीट कर मार डाला गया था। इसके बाद, वन विभाग गांव में आया और भेड़िये का शव बरामद किया। भेड़िये के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृत पाया गया छठा भेड़िया

बहराइच के जिला वन अधिकारी अजीत सिंह ने कहा कि कई दिनों से विभाग की टीमें इस आखिरी भेड़िये को पकड़ने की कोशिश कर रही थीं। जब हमें सूचना मिली कि एक गांव में एक जानवर का शव पड़ा है। हम तुरंत अपनी टीम के साथ वहां गए और देखा कि एक मृत भेड़िया वहां पड़ा था क्योंकि उसके शरीर पर जख्म के निशान थे। यह संभव है कि इन ग्रामीणों या कुछ अन्य लोगों ने इसे मार डाला हो। हम इसकी जांच करेंगे। जांच के बाद ही हम आगे कुछ कह पाएंगे। पिछले कुछ महीनों से छह भेड़ियों के इस झुंड ने उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील के कई गांवों में उत्पात मचा रखा था।
इससे पहले, उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल के हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के झुंड को पकड़ने के लिए ऑपरेशन भेड़िया शुरू किया था। वन विभाग ने 10 सितंबर को पांचवें हत्यारे भेड़िये को पकड़ लिया था। छठे भेड़िये को पकड़ने के लिए, बहराइच में वन विभाग ने किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के लिए क्षेत्र में भेड़ियों के अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे। सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप-कैमरे लगाए गए थे, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण भेड़ियों का निवास स्थान मानते हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमलों के कारण अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited