Ayodhya Ram Mandir: उत्तराखंड सीएम धामी ने अपनी कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या में किए रामलला के दर्शन

Uttarakhand CM Dhami in Ayodhya: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना कर देश प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना की, धामी ने भावुक होकर कहा, 'रोम-रोम भक्तिमय और प्रफुल्लित हुआ मन'

Uttarakhand CM Dhami in Ayodhya

उत्तराखंड सीएम धामी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की

Uttarakhand CM Dhami in Ayodhya: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या में रामलला (Ram lalla) के दर्शन किए। इस दौरान सभी बेहद उत्साहित और भक्ति भाव में डूबे हुए नजर आए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में अपने सहयोगियों सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, रेखा आर्य एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के साथ जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे श्री अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए।
अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में पहुंचे पर मुख्यमंत्री धामी और उनके सहयोगियों का भव्य स्वागत हुआ, इस दौरान पूरा परिसर जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा यहां से वह राम जन्मभूमि के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगियों ने अयोध्या धाम में प्रभु राम को साष्टांग नमन कर पूजा अर्चना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भावुक हो गए

दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भावुक हो गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के दर्शन से रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है,उन्होंने कहा कि रामलला को कई वर्षों तक टेंट में रहना पड़ा, आज भव्य मंदिर में रामलाला के दर्शन किए, मैं भाव विह्वल हूं और प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।

अयोध्या में उत्तराखंड सरकार के राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में उत्तराखंड वासियों के लिए उत्तराखंड सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर चुकी है। 4700 वर्ग मीटर में बनने वाले इस राज्य अतिथि गृह को बनाने के लिए हमारी सरकार ने भूमि की खरीद को लेकर 32 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों को इस राज्य अतिथि गृह में सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited