हल्द्वानी हिंसा: दंगाइयों और उपद्रवियों की अब खैर नहीं, उत्तराखंड के सीएम धामी ने दिए सख्त आदेश

Haldwani Violence Update: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों तथा कार्मिकों पर हुए हमले एवं क्षेत्र में अशांति फैलाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों के साथ देहरादून में बैठक की। उन्होंने दंगाइयों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

CM Dhami High Level Meet On Haldwani Violence Uttarakhand

सीएम धामी ने अधिकारियों संग की हाई लेवल मीटिंग।

Uttarakhand News Today: उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को हुई हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। ‘अवैध’ रूप से निर्मित मदरसा एवं मस्जिद को जब नगर निगम ने जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया, इसी के बाद क्षेत्र में पैदा हिंसक स्थिति पैदा हो गई। हल्द्वानी में कर्फ्यू लगा दिया गया और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही शुक्रवार को सीएम धामी ने अधिकारियों संग बैठक की।

उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश

देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा, हल्द्वानी में मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस दौरान हुई हिंसा में शामिल दंगाइयों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

4 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

उत्तराखंड के राज्य एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान ने हलद्वानी हिंसा से जुड़ी जानकारी साझा की है और बताया है कि 'हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।'
नैनीताल जिला प्रशासन ने उत्तराखंड के हलद्वानी हिंसा को लेकर अपडेट दिया है कि हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं, जिसमें अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है। हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित इलाके के कई हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई।
बनभूलपुरा के इंदिरा नगर क्षेत्र में मलिक के बगीचे में बने अवैध मदरसे एवं मस्जिद को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया। जानकारी के अनुसार, इस दौरान मौके पर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

अराजक तत्वों ने बैरिकेड तोड़ मचाया उपद्रव

जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई, बड़ी संख्या में महिलाओं सहित गुस्साए स्थानीय निवासी कार्रवाई का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए। उन्हें बैरिकेड तोड़ते और विध्वंस की कार्रवाई में लगे पुलिसकर्मियों के साथ बहस करते देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही एक बुलडोजर ने मदरसे और मस्जिद को ढहाया, भीड़ ने पुलिसकर्मियों, नगर निगम कर्मियों और पत्रकारों पर पथराव किया। अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर हल्का बल प्रयोग किया। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि, भीड़ द्वारा पुलिस गश्ती कार सहित कई वाहनों को आग लगाने से तनाव बढ़ गया। उन्होंने बताया कि देर शाम तक तनाव और बढ़ गया और बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी गई, जिससे कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited