Uttarakhand News: रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, मलबे में दबने से 4 लोगों की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarakhand News: तेज बारिश के बाद रुद्रप्रयाग जिले के फाटा में मलबे की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई। यह घटना गुरुवार देर रात हई। एसडीआरएफ द्वारा रात को ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था। सभी के शव मलबे से निकाल लिए गए हैं।

Rudraprayag Landslide

फाटा हेलीपैड के पास मलबे में दबने से चार लोगों की मौत

मुख्य बातें
  • फाटा हेलीपैड के पास मलबे की चपेट में आने से चार लोगों की मौत
  • एसडीआरएफ ने देर रात में ही शुरू किया था रेस्क्यू ऑपरेशन
  • मरने वाले चारों लोगों की पहचान नेपाल के मूल निवासी के रूप में हुई
Rudraprayag: उत्तराखंड में बारिश के कारण लगातार लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच शुक्रवार की देर रात को रुद्रप्रयाग के फाटा हेलीपैड के पास खाट गदेरा इलाके में मलबे में चार लोग फंस गए। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। एसडीआरएफ द्वारा गुरुवार रात को ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था। सभी के शव मलबे से निकाल लिए गए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने बताया कि गुरुवार रात्रि को समय 1:20 पर अत्यधिक बारिश के कारण फाटा हेलीपैड के समीप खाट गदेरे के पास चार लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही घटना स्थल के लिए राहत एवं बचाव कार्य हेतु रेस्क्यू टीम को भेजा गया था। चारों मजदूर नेपाल के मूल निवासी हैं।

भारी के कारण कई नेशनल हाइवे को किया गया बंद

बता दें, उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है, जिसके चलते जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। चमोली जिले में भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ राजमार्ग कई जगह बंद हो गया। वहीं कंचन गंगा, गुलाबकोटी और छिनका में हाईवे को बंद‌ कर दिया गया है। इन सभी जगहों पर चारधाम के यात्री फंसे हुए हैं। राजमार्ग को खोलने का काम जारी है।
वहीं टिहरी में बारिश के चलते 15 ग्रामीण सड़कों को भी बंद कर दिया गया है। बता दें, रुद्रप्रयाग के फाटा में ही कुछ दिन पहले भूस्खलन के बाद एक कार मलबे में दब गई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस हादसे को लेकर बताया था कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चौकी फाटा के तहत तरसाली में भूस्खलन के मलबे में एक कार के दब जाने से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited