Haldwani Uttrakhand Violence: धार्मिक स्थल तोड़ने गई टीम पर हमला, हल्द्वानी में लगा कर्फ्यू, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, शुक्रवार को स्कूल बंद

Haldwani violence news in hindi(उत्तराखंड हल्द्वानी हिंसा): हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई के दौरान पुलिस प्रशासन और पत्रकारों पर पथराव कर दिया गया वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है।

haldwani violence

हल्द्धानी में धार्मिक स्थल तोड़ने गई टीम पर हमला

Haldwani violence news in hindi: हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई के दौरान गुरुवार को बवाल मच गया और धार्मिक स्थल तोड़ने गई टीम पर हमला, आगजनी में कई जख्मी बताए जा रहे हैं, बताते हैं कि शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है गौर हो कि थाना बनभूलपुरा के पास एक बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान बवाल हुआ, जिला प्रशासन की तरफ से आदेश जारी करते हुए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं जिलाधिकारी ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है।
नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची तो इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन और पुलिस वालों के उपर पत्थर बाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं, उपद्रवियों ने कुछ गाड़ियों में भी आग भी लगा दी।
इस बीच दूसरे जिलों से और फोर्स बुला ली गई दोबारा अतिक्रमण टीम ने ढहाना शुरू किया लोगों ने फिर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए, उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

'जिन्होंने आगजनी की है उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी'

प्रशासन ने बताया कि अतिक्रमण हटाने गयी प्रशासन की टीम और कुछ अराजक तत्वों के साथ झड़प हुई है कुछ प्रशासन के लोगों को चोट आयीं हैं हमने पुलिस की अतिरिक्त कम्पनी भेजी हैं और केंद्रीय बल की कम्पनी भेजी हैं, कर्फ्यू लगा दिया गया है जो भी दंगाई होंगे, अतिक्रमणकारी होंगे जिन्होंने आगजनी की है उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इमरजेंसी बैठक की

हल्द्वानी हिंसा की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है देहरादून में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इमरजेंसी बैठक की है। सीएम धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ की हालत की समीक्षा, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील,अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं, फिलहाल पुलिस हालात को काबू करने का प्रयास कर रही है वहीं 9 फरवरी को सुरक्षात्मक कारणों से अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे ऐसा कहा जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited