Vande Bharat: इन शहरों के बीच 27 दिसंबर तक हर बुधवार चलेंगी वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन

Chennai Mysuru Vande Bharat Express Special Train: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए 29 नवंबर से 27 दिसंबर के बीच चेन्नई-मैसूरु-चेन्नई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल चलाने का निर्णय लिया है।

Vande Bharat Express Special Train

चेन्नई और मैसूर के बीच चलेंगी वंदे भारत स्पेशल ट्रेन

Chennai Mysuru Vande Bharat Express Special Train: दक्षिण पश्चिम रेलवे (SWR) ने ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ कम करने के लिए 29 नवंबर से 27 दिसंबर के बीच प्रत्येक बुधवार को चेन्नई-मैसूरु-चेन्नई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल चलाने का निर्णय लिया है। कुल 5 स्पेशल ट्रिप संचालित की जाएंगी। सीनियर डिविजनल कॉमर्शियल मैनेज और सीनियर पीआरओ जे लोहितेश्वर द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक ट्रेन संख्या 06037 चेन्नई से मैसूरु सुबह 5.50 बजे चेन्नई से प्रस्थान करेगी और दोपहर 12.20 बजे मैसूरु पहुंचेगी। रास्ते में ट्रेन का कटपाडी (आगमन सुबह 7.13 बजे और प्रस्थान सुबह 07.15 बजे) और केएसआर बेंगलुरु (आगमन सुबह 10.10 बजे और प्रस्थान सुबह 10.15 बजे) में कॉमर्शियल स्टॉपेज होगा। ट्रेन नंबर 06038 मैसूरु से चेन्नई दोपहर 1.05 बजे मैसूरु से प्रस्थान करेगी और शाम 7.20 बजे चेन्नई पहुंचेगी। रास्ते में ट्रेन केएसआर बेंगलुरु (दोपहर 2.50 बजे आगमन और 2.55 बजे प्रस्थान) और काटपाडी (शाम 5.33 बजे आगमन और 5.35 बजे प्रस्थान) में कॉमर्शियल स्टॉपेज होगा।
भारतीय रेलवे देश में विभिन्न परिचालन मार्गों के अनुकूलन के साथ-साथ भारत में वंदे भारत ट्रेनों के विस्तार पर काम कर रहा है। यही कारण है कि भारतीय रेलवे ने चेन्नई-मैसूरु के बीच संचालित सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के समय में बदलाव किया है। ट्रेन द्वारा मैसूरु और चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच करीब 500 किमी की दूरी करीब 6 घंटे और 25 मिनट में तय की जाती है। नए बदलावों के साथ काटपाडी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर समय में बदलाव के साथ इस रूट पर 10 मिनट कम हो गए हैं। नया समय 15 मई से प्रभावी होगा।
10 नवंबर को मैसूर-चेन्नई रूट पर दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन चलाई गई। वंदे भारत एक्सप्रेस देश की सबसे तेज ट्रेन है जिसे अधिकतम 180 किमी प्रति घंटे की गति के लिए डिजाइन किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited