Vande Bharat Train: अब लखनऊ से देहरादून के बीच दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए रूट और समय सहित सभी डिटेल्स

New Vande Bharat Train From Lucknow To Dehradun: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने से देहरादून और लखनऊ के बीच 545 किमी की दूरी इस अल्ट्रा-फास्ट ट्रेन द्वारा नौ घंटे से भी कम समय में तय की जाएगी।

Vande bharat express

वंदे भारत एक्सप्रेस

New Vande Bharat Train Between LKO to Dehradun: भारतीय रेलवे ने यूपी-उत्तराखंड के यात्रियों के लिए सौगात दी है। रेलवे उत्तराखंड के लिए देहरादून से लखनऊ तक दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने की योजना बना रहा है। पिछले साल 4 नवंबर को दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था।
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने से देहरादून और लखनऊ के बीच 545 किमी की दूरी इस अल्ट्रा-फास्ट ट्रेन द्वारा नौ घंटे से भी कम समय में तय की जाएगी। मार्ग पर पहले की सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें 10:15 घंटे और 10:40 घंटे में दूरी तय करती थीं।

लखनऊ-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस(Lucknow to Dehradun Vande Bharat Express)

लखनऊ-देहरादून रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एसी चेयर कार और एसी एक्जीक्यूटिव चेयर कार वाले आठ कोचों के साथ चलेगी। नई ट्रेन से दो प्रमुख शहरों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होगा। नई ट्रेन विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ शानदार यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी और राज्यों की राजधानियों में पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

देहरादून-आनंद विहार टर्मिनल पर वंदे भारत ट्रेन सेवा जारी

देहरादून-आनंद विहार टर्मिनल पर पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मई में शुरू की गई थी और यह ट्रेन देहरादून, हरिद्वार, रूड़की, सहारनपुर, मेरठ और आनंद विहार टर्मिनल जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ती है। विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ नई ट्रेन राज्य की यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करेगी।

लखनऊ-देहरादून वंदे भारत ट्रेन रूट(Lucknow Dehradun Vande Bharat Express Route)

नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ-देहरादून रूट पर चलेगी। यह नई ट्रेन देहरादून-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और देहरादून-गोरखपुर एक्सप्रेस के बाद रूट की सबसे तेज ट्रेन होगी। इस नई ट्रेन के शुरू होने से दोनों राज्यों के बीच रेल कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी। नई ट्रेन यात्रा के समय को कम करेगी और यात्रा के दौरान आरामदायक सफर का अनुभव प्रदान करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited