Road Show: पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति ने अहमदाबाद में किया रोड शो, वाइब्रेंट गुजरात होगा शुरू-Video

PM Modi UAE President Road Show: अहमदाबाद में पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति का रोड शो हुआ, इससे पहले यूएई के राष्ट्रपति के अहमदाबाद पहुंचने पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया था।

PM Modi UAE President Road Show in Gujarat

पीएम नरेंद्र मोदी और यूएई के राष्ट्रपति का अहमदाबाद में रोड शो

PM Modi UAE President Road Show in Gujarat: पीएम नरेंद्र मोदी और यूएई के राष्ट्रपति का अहमदाबाद में रोड शो (Road Show) हुआ यह रोड शो तीन किलोमीटर लंबा है गौर हो कि यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं, यहां उन्होंने पीएम मोदी के साथ एक रोड शो किया।
इससे पहले इस बीच यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान मंगलवार (9 जनवरी) को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया था।
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन की पूर्व-संध्या पर मंगलवार को 'वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी-2024' का उद्घाटन किया। यह वैश्विक प्रदर्शनी गुजरात की राजधानी गांधीनगर में हेलीपैड ग्राउंड प्रदर्शनी केंद्र के कई हॉल में लगाई गई है। इसका कुल क्षेत्रफल करीब दो लाख वर्ग मीटर है।

प्रदर्शनी में कुल 20 देश शिरकत कर रहे हैं

इसकी शुरुआत वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से ठीक पहले हुई है। इस शिखर सम्मेलन का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी अपराह्न तीन बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ प्रदर्शनी में लगे कई स्टाल को देखा।

13 हॉल हैं जो 'मेक इन गुजरात' और 'आत्मनिर्भर भारत' जैसे 13 अलग-अलग विषयों पर केंद्रित

उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और अन्य अतिथियों का स्वागत करने के लिए स्थानीय कॉलेजों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में मौजूद थे।इसमें शोध क्षेत्र से जुड़े करीब 1,000 स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें कुल 13 हॉल हैं जो 'मेक इन गुजरात' और 'आत्मनिर्भर भारत' जैसे 13 अलग-अलग विषयों पर केंद्रित हैं। इस प्रदर्शनी में ऑस्ट्रेलिया, तंजानिया, मोरक्को, मोजाम्बिक, दक्षिण कोरिया, थाइलैंड, एस्टोनिया, बांग्लादेश, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ब्रिटेन, जर्मनी, नॉर्वे, फिनलैंड, नीदरलैंड, रूस, रवांडा, जापान, इंडोनेशिया और वियतनाम अपने उद्योगों के बारे में जानकारी देंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited