IEC 2023: पीयूष गोयल बोले- 9 साल में हमने दिया गुड गर्वंनेंस, लोगों का जीता भरोसा

विपक्ष को नसीहत देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि अब नकारात्मक सोच छोड़ें, सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें।

Piyush Goyal

पीयूष गोयल

India Economic Conclave: इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में (IEC 2023) में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने पिछले मोदी सरकार 9 साल की उपलब्धियों को देश के विकास का पैमाना बताया। गोयल ने कहा कि लोगों ने पीएम मोदी को पूर्ण बहुमत से चुना और वह लोगों की उम्मीद पर खरा उतरे हैं। हमने 9 साल तक गुड गवर्नेंस दिया है, आम लोगों के लिए काम किया है। विपक्ष को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि अब नकारात्मक सोच छोड़ें, सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें।
भारत की 7.2 जीपीडी ग्रोथ और सरकार के 9 साल पूरे होने की उपलब्धि पर उन्होंने कहा कि भारत के लोग अब अलग माइंडसेट में हैं, देश के लिए अधिक काम करना चाहते हैं, यही देश के लिए अच्छी बात है। लगातार विकास कार्य हो रहे हैं, लोगों की आधारभूत जरूरतों पर काम हो रहा है। लोग डिजिटली कनेक्ट हो रहे हैं, सभी लोग देख रहे हैं कि किस तरह के काम हो रहे हैं। लोगों ने 2019 में दोबारा स्थिर सरकार चुनी है, पूर्ण बहुमत दिया है जो हमारी सफलता का सूत्र रहा है।

राष्ट्रीय गर्व के मुद्दे पर विपक्ष करता है विवाद

नई संसद को लेकर विपक्ष के साथ नहीं देने के सवाल पर गोयल ने कहा कि जब राष्ट्रीय गर्व की बात आती है, तो आप (विपक्ष) विवाद करते हैं, संसद उदघाटन में नहीं आते हैं। ये देश के लिए बुरा है, ये दिखाता है कि आपकी सोच गलत है, कुंठा है। लेकिन लोगों ने नकारात्मक सोच ध्वस्त करने का फैसला लिया है।
पीयूष गोयल ने कहा कि हमने विपक्ष के साथ बात करने की हर मुमकिन कोशिश की है। हमने कैमरे तक बंद करके बात की है। लेकिन संसद की कार्यवाही नहीं चल सकी, विपक्ष लोगों के मुद्दे नहीं उठा रहे हैं। जब आपकी लीडरशिप अक्षम होती है, फैसला नहीं ले पाती है तो देश ही भुगतता है। लेकिन जनता सब जानती है और समझदारी से काम लेती है।

पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी

उन्होंने कहा कि पीएम की देश और विदेश में लोकप्रियता उच्च स्तर पर है। हर सर्वे में पीएम मोदी की पॉपुलरिटी 50 फीसदी रही हैं। सभी सर्वे में वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने हैं। लोग समझ रहे हैं कि भविष्य किस तरह का दिख रहा है। इस सरकार में सभी वर्गों को फायदा मिला है। आज दुनिया उनकी तरफ देख रही है कि वह डिलीवर कर सकते हैं। टॉप 5 इकोनॉमी में आना सभी के लिए गर्व की बात है। कड़ी मेहनत के कारण उन्हें लोगों का प्यार और भरोसा मिल रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited