Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक यहां 3 से 5 डिग्री बढ़ेगा तापमान, इन राज्यों में होगी तेज हवाओं के साथ बारिश

Weather forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने भविष्यवाणी की कि अगले 3-5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। साथ ही दक्षिण के कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ आंधी और बारिश होने की संभावना है।

weather forecast, weather today, weather report, heatwave, rain forecast

weather report: आईएमडी ने की मौसम को लेकर भविष्यवाणी

Weather forecast: भारत के मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने रविवार को कहा कि अगले 3-5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। हालांकि इस अवधि के दौरान देश के किसी भी हिस्से में कोई महत्वपूर्ण लू (heatwave) की स्थिति नहीं होगी। IMD ने कहा कि इसी अवधि के दौरान पूर्वोत्तर भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में तापमान सामान्य रहेगा। दक्षिण के कुछ राज्यों में अगले पांच दिन तेज हवाओं के साथ आंधी और बारिश की भविष्यवाणी की गई है।
IMD ने कहा कि इसी अवधि के दौरान पूर्वोत्तर भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में तापमान सामान्य रहेगा। यह भी भविष्यवाणी की गई कि तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल में अगले 5 दिनों तक आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश (Rain) होगी।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार को ओलावृष्टि ओर बारिश होने के साथ-साथ आंधी-तूफान आया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के भोपाल केंद्र के निदेशक आर बालासुब्रमण्यम ने बताया कि रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि पश्चिमी राजस्थान में चक्रवाती हवाओं एवं केरल से मध्य महाराष्ट्र तक कम दबाव की रेखा होने से मध्य प्रदेश में नमी है, तेज हवाएं चल रही हैं तथा ओलावृष्टि और बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि एक दिन बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है।
आईएमडी के अनुसार भोपाल में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े 5 बजे के बीच 4.4 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि बालाघाट के मलाजखंड में 0.6 मिलीमीटर, इंदौर में 0.3 मिलीमीटर और गुना में 0.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इनके अलावा, प्रदेश के कुछ अन्य हिस्सों में भी बूंदाबांदी हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited