कांग्रेस कार्यालय में BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत करना पड़ा भारी, पार्टी ने 2 नेताओं को किया निलंबित

Congress: कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत करने पर निलंबित होने वाले नेताओं का कहना है कि उन्होंने राजनीतिक शिष्टाचार निभाया, जबकि पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता बताते हुए निलंबित कर दिया है।

Kailash Vijayvargiya

कांग्रेस नेताओं को भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत करना पड़ा भारी

Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य के कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का इंदौर स्थित पार्टी कार्यालय में स्वागत करने के लिए अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए अपने दो पार्टी नेताओं को निलंबित कर दिया है। कांग्रेस नेता सदाशिव यादव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष और सुरजीत सिंह चड्ढा को निलंबित कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं को नोटिस भी भेजे गए, जिसमें उनसे सात दिनों में जवाब मांगा गया है। नोटिस में लिखा है कि जिस व्यक्ति ने मां अहिल्या की नगरी में लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की और इंदौर के लोगों से वोट का अधिकार छीनकर देश-विदेश में इंदौर को शर्मसार किया, जिसकी इंदौर की जनता ने भी निंदा की, उसका जिला कांग्रेस कमेटी गांधी भवन (इंदौर का कांग्रेस कार्यालय) में स्वागत करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। आप सात दिन के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करें और तब तक आप निलंबित रहेंगे।
वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता मुकेश नायक ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ऐसे नेता हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए हमारे आधिकारिक उम्मीदवार को अपनी गाड़ी में बैठाया और उनसे नामांकन वापस लेने के लिए ले गए। इस साजिश की टाइमिंग ऐसी थी कि हम कोई विकल्प नहीं निकाल पाए। लोकतंत्र की हत्या करने वालों का कांग्रेस कार्यालय में स्वागत करने का क्या फायदा? यह अनुशासनहीनता है। नायक ने आगे कहा कि हम शिष्टाचार दिखाने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अगर वे ऐसा करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने घर बुलाएं और उन्हें चाय पिलाएं। कांग्रेस कार्यालय ऐसा करने के लिए उचित जगह नहीं है। उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया गया है, वे जो जवाब देंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उनके जवाब का इंतजार है।

मैंने नोटिस के मद्देनजर पार्टी को अपना जवाब सौंपा- सदाशिव यादव

सदाशिव यादव ने कहा कि मैंने नोटिस के मद्देनजर पार्टी को अपना जवाब सौंप दिया है, लेकिन मुझे अभी तक इस संबंध में पार्टी से कोई और जवाब नहीं मिला है। उल्लेखनीय है कि राज्य के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने 12 जुलाई को शहर में होने वाले मेगा प्लांटेशन अभियान के लिए उन्हें आमंत्रित करने के लिए पार्टी कार्यालय में उनसे मुलाकात की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited