पश्चिम बंगालः CM ममता बनर्जी के घर में घुसने की कोशिश! हथियारबंद आरोपी धराया

Kolkata Latest News: कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने बताया कि व्यक्ति ने काला कोट पहन रखा था। उसने हथियार, एक खुखरी, गांजा और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एवं अन्य विभिन्न एजेंसियों के कई पहचान पत्र रखे थे। वह मुख्यमंत्री से मिलना चाहता था। यह एक गंभीर मुद्दा है।

mamata banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Kolkata Latest News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। शुक्रवार (21 जलुाई, 2023) को कोलकाता में उनके आवास पर एक हथियारबंद व्यक्ति ने घुसने की कोशिश की, जिसे बाद में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। आरोपी की पहचान शेख नूर आलम के रूप में हुई है, जिसने सीएम आवास की लेन में घुसने का प्रयास किया था।
पुलिस के मुताबिक, "आरोपी के पास से एक बंदूक, चाकू और कुछ प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किए गए। साथ ही विभिन्न एजेंसियों के कुछ आईडी कार्ड्स भी मिले हैं। वह इस दौरान जिस कार में सफर कर रहा था, उस पर पुलिस का स्टिकर लगा हुआ था।" बयान में आगे बताया गया कि स्थानीय पुलिस थाने में पुलिस, एसटीएफ और स्पेशल ब्रांच की टीमें आरोपी से पूछताछ में जुटी हैं।
कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को इस बारे में बताया कि शख्स ने काला कोट पहन रखा था। आलम की कार पर ‘पुलिस’ का स्टीकर लगा था। उसे हरीश चटर्जी स्ट्रीट स्थित बनर्जी के आवास में घुसने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
बकौल गोयल, ‘‘व्यक्ति ने हथियार, एक खुखरी, गांजा और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एवं अन्य विभिन्न एजेंसियों के कई पहचान पत्र रखे थे। वह मुख्यमंत्री से मिलना चाहता था। यह एक गंभीर मुद्दा है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसकी वास्तविक मंशा क्या थी।’’ आरोपी की कार जब्त कर ली गई है। गोयल ने बताया कि व्यक्ति बेतुकी बातें कर रहा है।
घटना के वक्त बनर्जी अपने आवास पर ही थीं। सीएम को कालीघाट स्थित अपने आवास से 'शहीद दिवस' रैली स्थल पर पहुंचना था, जिससे कुछ घंटे पहले ही यह वाकया हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited